मालिक के लिए जहरीले सांप से भिड़ा कुत्ता, हुई दर्दनाक मौत
मालिक के लिए जहरीले सांप से भिड़ा कुत्ता, हुई दर्दनाक मौत
Share:

झांसी: यूपी के झांसी में कुत्ते ने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान दे दी। गब्बर नाम का कुत्ता विश्व के सबसे जहरीले सांपों में शुमार रसेल वाइपर से भिड़ गया। कुत्ते ने उसे तब तक नहीं छोड़ी, जब तक उसकी जान नहीं ले ली। लेकिन इस जंग में कुत्ते को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। सांप ने लड़ाई के चलते गब्बर को कई बार डंसा था। जहर शरीर में फैलने वाम वक़्त पर उपचार मिलने के पहले ही उसकी मौत हो गई। गब्बर की मौत के पश्चात् से उसके मालिक की आंखों में आंसू हैं। मालिक ने कहा मेरे पास और भी कुत्ते हैं। लेकिन गब्बर मेरे सबसे करीब था।

खबर के मुताबिक, झांसी जिले की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के प्रतापपुरा के रहने वाले जिला पंचायत सदस्य अमित राय अपने पालतू कुत्ते गब्बर के साथ अपने फॉर्म हाउस में टहल रहे थे। उसी के चलते सांप उनके पैरों के नीचे आ गया। सांप ने उन्हें डंसने का प्रयास किया। तभी अमेरिकन बुलीन नस्ल के कुत्ते गब्बर ने रसेल वाइपर पर हमला बोल दिया। अमित कुछ कर पाते इसके पहले ही गब्बर सांप को मुंह में दबाकर दूर ले गया।

फिर दोनों के बीच थोड़े वक़्त तक खतरनाक लड़ाई चली। आखिर में गब्बर ने सांप को मार डाला। लेकिन थोड़ी देर बार गब्बर भी जमीन पर गिर पड़ा। लड़ाई के चलते सांप ने उसे कई बार डंसा था। अमित कुछ कर पाते, इसके पहले ही गब्बर की मौत हो चुकी थी। आंखों में आंसू लिए अमित ने कहा कि गब्बर उनके साथ बीते 5 वर्ष से था। उनके घर में और भी कई ब्रीड के कुत्ते हैं। लेकिन गब्बर उनके सबसे करीब था। घर के सभी लोगों गब्बर को बहुत प्यार करते थे। उसके जाने के पश्चात् से उसकी कमी खल रही है।

'ये फ्री और फेयर चुनाव नहीं', मनीष सिसोदिया का आया बड़ा बयान

'राजीव की हत्या पर खूब रोई थी', जेल से बाहर आकर बोलीं नलिनी

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -