अप्रैल के पूरे 15 दिन रहेगा बैंकों का अवकाश, जानिए क्या है वजह
अप्रैल के पूरे 15 दिन रहेगा बैंकों का अवकाश, जानिए क्या है वजह
Share:

आने वाले माह अप्रैल में बैंकों के 15 अवकाश के दिन होने वाले है। अगले वित्तवर्ष 2021-22 (अप्रैल-मार्च) के आरंभ में एक अप्रैल को खाताबंदी की वजह से बैंकों में कामकाज नहीं किया जाएगा, जबकि 2 अप्रैल को गुडफ्राइडे का अवकाश होने की वजह बैंक बंद रहेंगे। जिसके बाद 4 अप्रैल को रविवार और 5 अप्रैल को बाबू जगजीवन राम जयंती पर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे।

6 अप्रैल को तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने की वजह से बैंकों में अवकाश रहने वाला है। आगे 10 अप्रैल को माह का दूसरा शनिवार और 11 अप्रैल को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहने वाले है। जिसके उपरांत 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा/ तेलुगू नववर्ष दिवस/उगादी महोत्सव होने के कारण बैंकों का अवकाश होगा।

आने वाले दिन 14 अप्रैल को बाबासाहेब आंबेडकर जयंती के साथ-साथ तमिल नववर्ष दिवस/विशु/बीजू महोत्सव/चीरोबा/ बोहाग बिहू के कारण बैंकों में अवकाश होगा। वहीं, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस/ बंगाली नववर्ष दिवस बोहाग बिहू और सरहुल का अवकाश है। वहीं, 16 अप्रैल को बोहाग बिहू और 18 अप्रैल को रविवार है। इसके आगे 21 अप्रैल को रामनवमी के अवकाश पर बैंक बंद रहेंगे। फिर 24 अप्रैल को चौथा शनिवार और 25 को रविवार के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

SBI समेत इन बैंकों के ग्राहक हो जाए सावधान, वरना करना पड़ सकता है परेशानी का सामना

स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- "बंगाल में अब गुंडाराज नहीं चलेगा..."

दिल्ली में कोरोना से मचा हाहाकार, एक ही दिन में बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -