सभी बैंकों से आधार भुगतान व्यवस्था लागू करने की सिफारिश
सभी बैंकों से आधार भुगतान व्यवस्था लागू करने की सिफारिश
Share:

नोटबंदी के लिए बनाई गई मुख्यमंत्रियों की समिति की आज दिल्ली में बैठक हुई.बैठक में डिजिटल इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्रियों की समिति ने सभी बैंकों से आधार पेमेंट सिस्टम लागू करने को कहा है.इस समिति के अध्यक्ष चंद्र बाबू नायडू ने कहा कि भविष्य में नकद से भुगतान के विकल्प के तौर पर 4 रास्ते सुझाए गए हैं. इनमें आधार पेमेंट, मोबाइल फोन, स्‍वा‍इपिंग और बैंक ट्रांजैक्शन शामिल है.

नायडू ने कहा कि जल्द ही यूएसएसडी का नया वर्जन लॉन्च किया जाएगा.बैठक में डिजिटल लेनदेन में गड़बड़ी की शिकायत के लिए 14444 नाम से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया.अगले 3 महीने में 10 लाख पीओएस मशीने आयात की जाएंगी ,ताकि डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिले.कमिटी ने भुगतान के चार तरीकों को सबसे बेहतर पाया है. इनमें आधार पेमेंट, मोबाइल फोन, स्‍वा‍इपिंग और बैंक ट्रांजैक्शन शामिल है.

बैठक के  चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि डिजिटल पेमेंट रियायतों पर रिपोर्ट जल्द आ जाएगी. सभी बैंकों से आधार पेमेंट सिस्टम लागू करने को कहा गया है. डिजिटल लेनदेन में गड़बड़ी की शिकायत 14444 नंबर पर दर्ज की जा सकेगी. 1 हफ्ते में 14444 सेवा चालू हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि डिजिटल ट्रांजैक्शन में .सुरक्षा  चिंता का विषय नहीं है. सायबर सिक्योरिटी में भारत की स्थिति मजबूत है. डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए हार्डवेयर, कनेक्टिविटी और डाटा इंफ्रा पर जोर दिए जाने की जरूरत है.

चंद्रबाबू ने किया नोटबंदी का विरोध, लोगों को हो रही है परेशानी

हैदराबाद के व्यक्ति ने घोषित किया 10 हजार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -