हैदराबाद के व्यक्ति ने घोषित किया 10 हजार करोड़ रुपये का काला धन

हैदराबाद क्या कोई व्यक्ति अपनी 10 हजार करोड़ रूपए की काली कमाई की घोषणा कर सकता है। यह जानकर शायद आपको आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन यह बात सत्य है। दरअसल आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों की ओर संकेत दिए और कहा कि हैदराबाद में जो 13 हजार करोड़ रूपए का काला धन घोषित किया गया है उसमें से 10 हजार करोड़ रूपए एक ही व्यक्ति के हैं।

इतने बड़े पैमाने पर एक ही व्यक्ति की रकम होने की बात पर सभी आश्चर्य जता रहे हैं लेकिन सीएम नायडू का कहना है कि इस व्यक्ति का नाम नियम के अनुसार सामने नहीं लाया जा सकता है। मगर इतना जरूर है कि कालेधन पर लगाम कसने के लिए हम 1000 रूपए और 500 रूपए के नोट का चलन समाप्त कर दें। देशभर में घोषित 65 हजार करोड़ रूपए में से 13 हजार करोड़ रूपए हैदराबाद में घोषित हुए। जिसमें से 10 हजार करोड़ रूपए एक ही व्यक्ति के हैं।

दरअसल चंद्रबाबू नायडू वेलागपुड़ी में अपने कार्यालय में संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कालाधन कमाने वाले कुछ वर्षों में फिर कालेधन को नियमित करवा सकते हैं। आखिर जुर्माना देकर छूटना किस तरह से सही है। ऐसे में कोई भी इन लोगों से कुछ पूछ नहीं सकता है।

दरअसल राजनीति पनाहगाह बन गई है, जो भी लोग राजनीति में हैं वे अपने अधिकार का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे 1000 व 500 रूपए के नोट को चलन से बाहर करने की बात कर रहे हैं यदि ऐसा होता है तो फिर काली कमाई बहुत हद तक बंद हो जाएगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -