आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, कल है हड़ताल और फिर दिवाली की छुट्टियां
आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, कल है हड़ताल और फिर दिवाली की छुट्टियां
Share:

नई दिल्ली: आज ही बैंक से सम्बंधित सारे काम निपटा लें वरना दिवाली से पहले आपको समस्या हो सकती है। दरअसल, 22 अक्टूबर (मंगलवार) को बैंकों में हड़ताल होने वाली है। 10 सरकारी बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने के विरोध में ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉइज एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इंप्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) ने 22 अक्टूबर को देशव्यापी बैंक हड़ताल का ऐलान किया है।

उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह धनतेरस और दिवाली का त्योहार है। जिसकी वजह से 26, 27, 28, 29 अक्टूबर को लगातार चार दिन बैंक की छुट्टी रहने वाली है। ऐसा महीने के चौथे शनिवार और दिवाली की छुट्टियों के कारण होगा। ऐसे में कैश, डिपॉजिट, निकासी संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन्हें पहले ही निपटा लें तो आपको सहूलियत होगी। बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते अगस्त माह में 10 सरकारी बैंकों के महाविलय प्लान का ऐलान किया कि, जिसके बाद देश में सरकारी बैंकों की संख्या मौजूदा 27 से घटकर 12 रह जाएगी। 

इसके तहत पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का, केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक का, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आंध्रा बैंक व कॉरपोरेशन बैंक का और इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक का विलय किया जाएगा। इस विलय के बाद देश में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तादाद घटकर 12 रह जाएगी। निर्मला सीतरामण ने कहा है कि आने वाले 5 वर्षों में देश को पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए नेक्स्ट जेनरेशन बैंकों का होना आवश्यक है।

22 अक्टूबर को हड़ताल की जिद पर अड़े बैंक कर्मचारी, कहा- पुनर्विचार संभव नहीं

चीन की अर्थव्यवस्था भी खा रही गोते, 27 साल के सबसे निम्न स्तर पर पहुंची जीडीपी

एयर इंडिया के लिए जल्द ही बोलियां आमंत्रित कर सकती है सरकार, ये है प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -