एयर इंडिया के लिए जल्द ही बोलियां आमंत्रित कर सकती है सरकार, ये है प्लान
एयर इंडिया के लिए जल्द ही बोलियां आमंत्रित कर सकती है सरकार, ये है प्लान
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार एयर इंडिया की 100 फीसद हिस्सेदारी बेचने के लिये अगले महीने प्रारंभिक बोलियां मंगाने का प्लान बना रही है। कुछ निकाय पहले ही एयर इंडिया में रूचि दिखा चुके हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। कंपनी पर लगभग 58 हजार करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है। सूत्रों ने कहा कि कुछ निकाय पहले ही एयर इंडिया को खरीदने की बात कह चुके हैं।

सूत्रों ने कहा कि बोली मंगाने के कागज़ात को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस माह के आखिर में या अगले महीने बोलियां मंगायी जा सकती हैं। इसकी निविदा हाल ही में विकसित की गई ई-निविदा प्रणाली से की जाएगी। नगर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कंपनी के निदेशक मंडल की मीटिंग से पहले एक समीक्षा बैठक ली थी। निदेशक मंडल की मीटिंग 22 अक्टूबर का होने वाली है। इस एयरलाइन के कर्मचारियों की यूनियनें विनिवेश के प्रस्ताव की खिलाफत कर रही है। उन्हें नौकरी जाने का भय है।

एयरलाइन की बैलेंसशीट स्वच्छ करने के लिए लगभग 30,000 करोड़ रुपए का कर्ज बांड जारी किया जाना है। ये बांड एयरलाइन की विशेष उद्येशीय कंपनी एयर इंडिया एसेट होल्डिंग कंपनी (AIAHL) की तरफ से जारी किए जा सकते हैं। 

डीजल के दामों में कटौती जारी, पेट्रोल के भाव स्थिर

देश के उत्तरी राज्यों में टमाटर, प्याज और दाल जैसी जिंसों की बढ़ेगी सप्लाई

भारत में घट सकते हैं अमेरिकी डेयरी उत्पादों के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -