इस दिन देशभर में बंद रहेंगे बैंक, ATM सेवाएं भी होंगी प्रभावित
इस दिन देशभर में बंद रहेंगे बैंक, ATM सेवाएं भी होंगी प्रभावित
Share:

नई दिल्ली: शनिवार को यानी 19 नवंबर को यदि आपको बैंक संबंधित कोइ आवश्यक काम है तो वह काम कुछ दिन पहले ही निपटा लीजिए। क्योंकि इस दिन देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। दरअसल अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने बताया कि 19 नवंबर को देश भर में बैंक हड़ताल (Bank Strike) रहेगी, जिससे अगले हफ्ते पूरे देश में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती है। बता दें कि 19 नवंबर को तीसरा शनिवार है। जबकि पहले एवं तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते हैं।

सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने बोला कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें कहा गया है कि अपनी मांगों को लेकर उनके सदस्य 19।11।2022 को हड़ताल पर जा सकते हैं तथा अपनी मांगे उठा सकते हैं। बैंक ने कहा कि, बैंक हड़ताल के दिनों में बैंक की ब्रांचेज एवं दफ्तरों के सुचारू कामकाज के लिए जरुरी कदम उठा रहा है, मगर हड़ताल की स्थिति में ब्रांचेज और कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

वही इसके साथ-साथ अनुमान लगाया जा रहा है कि 19 नवंबर को हड़ताल की वजह से ATM सेवाएं भी प्रभावित हो सकती है। इसलिए आपके लिए आवश्यक है कि 19 को निपटाए जाने वाले बैंक संबंधी काम कुछ दिन पहले ही निपटा लें। जिससे आपके किसी बैंक संबंधी कार्य में अड़चन न आए। आपको बता दें कि आज नानक जयंती / कार्तिक पूर्णिमा / रहस पूर्णिमा के चलते आईजॉल, कानपुर, कोलकाता, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर, देहरादून, नई दिल्ली, नागपुर, बेलापुर, भुवनेश्वर, में बैंक बंद हैं।

'बागेश्वर महाराज हमें जगाने आए हैं', कपिल पाटिल का आया बड़ा बयान

सीएम शिवराज ने अधिकारीयों के साथ ली बैठक, इन्वेस्टर्स समिट को लेकर हुई चर्चा

देश में लागू होगी समान नागरिक संहिता ! आयोग की रिपोर्ट के इंतज़ार में केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -