अगले सप्ताह 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, निपटा ले जरुरी काम
अगले सप्ताह 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, निपटा ले जरुरी काम
Share:

बैंक हड़ताल और बैंक की अन्य छुट्टियों के कारण अगले सप्ताह बैंकिंग शाखाएं केवल तीन दिनों के लिए ही खुली रह सकती हैं। इसके अलावा चार बड़े बैंकों में 10 PSU बैंकों के विलय योजना के विरोध में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को अखिल भारतीय बैंक हड़ताल पर बैठने का फैसला किया है। वहीं बैंक कर्मचारी महासंघ भी हड़ताल में मौजूद हो सकता है। 

इसके साथ ही अगले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे, परन्तु कई शहरों में बुधवार को गुड़ी पड़वा और तेलुगु नव वर्ष दिवस के कारण बैंक बंद रह सकते है । इसके साथ ही 25 मार्च को वसंत उत्सव के कारण बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और नागपुर जैसे कई शहरों में बैंक बंद रह सकते है । इसके साथ ही गुरुवार को फिर एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे लेकिन, शुक्रवार को बैंक की हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। वहीं शनिवार को भी छुट्टी होगी क्योंकि सभी शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं।

उल्लेखनीय है कि वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर भारतीय बैंक संघ (IBA) से असहमति के बाद बैंक यूनियनों ने 11 मार्च से 3-दिवसीय हड़ताल पर बैठने की धमकी दी थी, परन्तु बाद में इसे रद्द कर दिया गया था।इससे पहले 31 जनवरी और 1 फरवरी को हजारों बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर बैठ गए थे, जिससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं।ऐसा बताया जा रहा है ककि 10 PSU बैंकों की मेगा विलय योजना 1 अप्रैल से प्रभावी हो सकती है । वहीं बैंक यूनियनों ने मांग की है कि सरकार विलय योजना को वापस ले।

मूडीज ने घटाया भारत की Growth Rate का अनुमान

Yes Bank के शेयरों में उछाल आने से दोगुना हुआ निवेश

पतंजलि पर लगा 75 करोड़ का जुर्माना, GST घटने के बाद भी महंगे बेचे थे उत्पाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -