लोन लेने वालो के लिए अच्छी खबर!! सरकार एनबीएफसी बैंको की क्रेडिट सीमा को बढ़ाएगी
लोन लेने वालो के लिए अच्छी खबर!!  सरकार  एनबीएफसी बैंको की  क्रेडिट सीमा को बढ़ाएगी
Share:

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष 22 में एनबीएफसी को बैंक क्रेडिट दो अंकों में बढ़ाया गया, जिसमें उनके लिए बकाया बैंक ऋण 10.4% बढ़कर 10.5 लाख करोड़ रुपये हो गया, क्योंकि समग्र आर्थिक गतिविधि में सुधार हुआ और बेहतर बैलेंस शीट के बाद एनबीएफसी क्षेत्र पर बैंकों का नया ध्यान दिया गया।

केयर रेटिंग्स के विश्लेषण के अनुसार, वित्त वर्ष 21 की तुलना में वित्त वर्ष 22 में गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) को बैंक ऋण में 99,000 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई। इस आंकड़े में प्रतिभूतिकरण (प्रत्यक्ष असाइनमेंट और पास-थ्रू प्रमाणपत्र) के साथ-साथ एनबीएफसी ऋण साधनों में बैंक निवेश के माध्यम से एनबीएफसी को प्रदान की गई बैंक तरलता को शामिल नहीं किया गया है।

इस बीच, वाणिज्यिक पत्रों (सीपी) और कॉर्पोरेट बॉन्ड के माध्यम से एनबीएफसी के लिए म्यूचुअल फंडों का ऋण जोखिम वित्त वर्ष 22 में 14.3% बढ़कर 1.7 लाख करोड़ रुपये हो गया, क्योंकि एनबीएफसी ने आईपीओ को फंड करने के लिए अधिक सीपी जारी किए और ब्याज दर में वृद्धि की प्रत्याशा में अपने निवेश को दीर्घकालिक से अल्पावधि में स्थानांतरित कर दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि निरपेक्ष रूप से, यह 21,000 करोड़ रुपये तक बढ़ गया। वित्त वर्ष 22 में, बकाया एनबीएफसी सीपी निवेश 25% बढ़कर 73,000 करोड़ रुपये हो गया, क्योंकि यह वर्ष आईपीओ इतिहास में सबसे अच्छा था, एनबीएफसी ने आईपीओ को फंड करने के लिए 15,000 करोड़ रुपये के सीपी जारी किए।

वित्त वर्ष 22 के अधिकांश समय के लिए, एनबीएफसी के लिए बैंकों का क्रेडिट एक्सपोजर दिसंबर 2021 में 10 लाख करोड़ रुपये के मील के पत्थर को पार करते हुए लगभग 9 लाख करोड़ रुपये रहा।

महान फुटबॉलर पेले ने इस बात को लेकर पुतिन से की खास अपील

सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे AAP विधायक को ग्रामीणों ने खदेड़ा, CM मान का दौरा भी हो सकता है रद्द

पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचा ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -