बैंक लेंगे चार बार से अधिक जमा और विथड्राल पर 150 रुपए चार्ज
बैंक लेंगे चार बार से अधिक जमा और विथड्राल पर 150 रुपए चार्ज
Share:

मुम्बई. नोटबंदी के बाद जनता को एक और करारा झटका लगने वाला है और ये झटका दिया है निजी बैंको ने. प्राइवेट बैंक एचडीएफसी, एक्सिस, आईसीआईसीआई बैंक ने महीने में चार बार से अधिक बैंक और एटीएम से पैसे निकालने या जमा करने पर कस्टमर से चार्ज करने की जानकारी दी है. इन तीन बड़े प्राइवेट बैंक ने चार बार से अधिक की जमा और विथड्रॉल पर कम से कम 150 रूपये का चार्ज लगाना शुरू कर दिया है.

बता दे की नोट बंदी के बाद कस्टमर कैशलेस ट्रांजेक्शन की तरफ बढ़ रहे है, ऐसे हाल में प्राइवेट बैंको ने यह फैसला सुनाया है. 1 मार्च से यह चार्ज शुरू हो जाएगा, जो कि सीमा से अधिक ट्रांजेक्शन पर बैंक ये चार्ज वसूल लेंगे. इस विषय में और जानकारी दे दे कि, एचडीएफसी के होम ब्रांच से 2 लाख प्रति महीना से अधिक पर चार्ज 5 रुपये प्रति हजार (न्यूनतम 150 रुपये), दूसरी ब्रांच से 25 हजार रुपये से ज्यादा पर चार्ज 5 प्रति हजार (न्यूनतम 150 रुपये), थर्ड पार्टी कैश ट्रांजैक्शन अधिकतम 25 हजार पर 150 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन चार्ज लगेगा.

इसके अलावा क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पेट्रोल पंपों पर करने पर बैंक 1 फीसदी एक्स्ट्रा चार्ज वसूला जाएगा. फरवरी के दूसरे सप्ताह में इस मुद्दे पर अहम बैठक हुई थी और पेट्रोल पंप पर कार्ड पेमेंट पर 1 फीसदी अतिरिक्त चार्ज पर सहमति बनी थी. ये बैठक पेट्रोलियम मंत्रालय के संबंधित पक्षों की हुई थी.

ये भी पढ़े 

बैंक, रेलवे, एसएससी जैसी अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी कंप्यूटर ज्ञान

मध्य प्रदेश राज्य सहकारी अपेक्स बैंक लिमिटेड में 1634 पदों पर निकली वैकेंसी

सरकार ने सभी बैंक खातों को नेट बैंकिंग से जोड़ने के दिए निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -