इसी हफ्ते शुरू होगी बैंकों की हड़ताल, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम
इसी हफ्ते शुरू होगी बैंकों की हड़ताल, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम
Share:

नई दिल्ली: यदि आपको बैंकों से कुछ जरूरी काम हैं, तो सप्ताह के शुरू में ही निपटा लें, क्योंकि बैंककर्मी इसी सप्ताह हड़ताल पर जाने वाले हैं। बैंककर्मियों की यूनियनों ने अपनी दो दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। उनकी यह हड़ताल आगामी 26 और 27 सितंबर 2019 को होगी। इसके कारण इन दो दिनों में बैंक में कोई कामकाज नहीं पाएगा।

वहीं इसके अगले दिन यानी 28 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके अगले दिन रविवार को भी बैंक बंद होंगे। इस प्रकार बैंककर्मियों की हड़ताल की वजह से लोगों को इस सप्ताह परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बैंककर्मी यह हड़ताल सरकार के बैंकों के विलय के निर्णय के विरोध में कर रहे हैं। बैकर्स की इस हड़ताल से एटीएम में पैसा मिलने में भी समस्या हो सकती है। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 10 सरकारी बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है।

इसके साथ ही यह भी कहा है कि बैंको के इस विलय से किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी। किन्तु बैंक यूनियानों ने नौकरी जाने समेत अन्य मुद्दों पर 2 दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। बैंक अधिकारियों के संगठनों 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर रहेंगे। आशंका यह है कि बैंक अधिकारियों के हड़ताल पर जाने से कामकाज पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। ऐसे में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए यदि बैंकों से संबंधित कोई काम है तो आगामी 3 दिन यानी सोमवार, मंगलवार और बुधवार को ही कर लें।

नीति आयोग के सीईओ ने खराब अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार का किया बचाव

कच्चे तेल की बढ़ती कीमत के बीच भारत को मिली यह राहत भरी खबर

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने केमिकल इंडस्ट्री में निर्यात को लेकर कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -