बांग्लादेशी आतंकी संगठन ने प. बंगाल को बनाया गढ़, युवाओं को पढ़ा रहा जिहाद का पाठ
बांग्लादेशी आतंकी संगठन ने प. बंगाल को बनाया गढ़, युवाओं को पढ़ा रहा जिहाद का पाठ
Share:

कोलकाता: बांग्लादेश का आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) पश्चिम बंगाल में अपनी नापाक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपनी खुफिया जानकारी के आधार पर बताया है कि जेएमबी पश्चिम बंगाल के वर्धमान और मुशीर्दाबाद जिलों में अपनी जिहादी गतिविधियों और युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने का काम कर रहा है। 

केंद्र सरकार ने जेएमबी और उससे संबंधित संगठनों को आतंकी संगठन के तौर पर अधिसूचित किया हुआ है। उल्लेखनीय है कि 2 अक्टूबर, 2014 को पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में एक घर में एक धमाका हुआ था जिसमें शकील गाज़ी नाम के शख्स की शिनाख्त हुई थी जिसकी मौत हो गई थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने खुलासा किया है कि जेबीएम सदस्य बांग्लादेश में लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित हुई सरकार को उखाड़ कर शरिया कानून स्थापित करना चाहते हैं।

कुछ खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जेएमबी और अन्य आतंकवादी संगठनों द्वारा बांग्लादेश और भारत की पश्चिम बंगाल सीमा पर आतंकवादी शिविर बनाए गए हैं। इन शिविरों में पाकिस्तानी मूल के लश्कर आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना है। यह आतंकी संगठन पश्चिम बंगाल सीमा क्षेत्र का इस्तेमाल केवल ठिकाने के लिए ही नहीं बल्कि आतंकियों की भर्ती के लिए भी कर रहा है।

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

कर्ज में गले तक डूबे अनिल अम्बानी, अब ऋण चुकाने के लिए लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -