कोरोना वायरस : बांग्लादेश ने अपने 171 नागरिकों को चीन में छोड़ा, सफाई में बोली ये बात
कोरोना वायरस : बांग्लादेश ने अपने 171 नागरिकों को चीन में छोड़ा, सफाई में बोली ये बात
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश ने कोरोना वायरस से प्रभावित चीन में फंसे अपने 171 नागरिकों को वापस लाने की योजना रद कर दी है. बांग्लादेशी क्रू मेंबर द्वारा चीन जाने से मना करने के बाद उसे यह निर्णय लेना पड़ा.

आतंकी फंडिंग मामले को लेकर बड़ा खुलासा, फैसले से बचने के लिए हाफ‍िज सईद ने चली चाल

इस मामले को लेकर स्थानीय मीडिया में बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमिन ने  कहा कि, 'हम कोई विमान नहीं भेज सकते. कोई भी क्रू मेंबर वहां जाने को तैयार नहीं है. इसलिए, हमने चीन में मौजूद बांग्लादेशी नागरिकों को इंतजार करने के लिए कहा है. अब चीनी चार्टर्ड विमान ही बांग्लादेशी नागरिकों को वापस ला सकता है। चीन के अधिकारियों ने पहले इस पर सहमति जताई थी, लेकिन बाद में उन्होंने इन्कार कर दिया. वर्तमान स्थिति में हम वहां कोई विमान भेजने में सक्षम नहीं हैं.'

कोरोनावायरस के चलते DGCA का बड़ा आदेश, कहा- 15 जनवरी से पहले चीन गए भारतीय...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, चीन में 171 बांग्लादेशी ऐसे हैं जो देश लौटना चाहते हैं लेकिन उन्हें वापस नहीं लाया सकता. बांग्लादेश की सरकारी विमानन सेवा 'बिमान एयरलाइंस' का बोइंग 777-300 ईआर विमान गत एक फरवरी को 12 बच्चों और तीन नवजात समेत 312 बांग्लादेशी नागरिकों को चीन से लाया था.मोमिन ने उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा जा रहा था कि चीन में फंसे कुछ बांग्लादेशी नागरिकों ने आवागमन पर प्रतिबंधों के कारण खाद्य एवं पेयजल की कमी की शिकायत की है. उन्होंने कहा, चीन के अधिकारी उन 23 स्थानों पर खाद्य पदार्थ और पेयजल पहुंचा रहे हैं जहां बांग्लादेशी रहते हैं.बीजिंग स्थित बांग्लादेशी दूतावास वहां फंसे अपने नागरिकों के नियमित संपर्क में है.

शमीमा को ले डूबा ISIS का इश्क़, 15 साल की उम्र में बन बैठी थी आतंकियों की दुल्हन

WHO का दावा ! कोरोना वायरस को बेअसर कर सकता है लहसुन

इटली के कारोबारी से शादी करेंगी ब्रिटेन की प्रिंसेस, सेंट जेम्स पैलेस में होगी रॉयल वेडिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -