बांग्लादेश ने 'पूर्ण लॉकडाउन' के लिए जारी किए नए निर्देश
बांग्लादेश ने 'पूर्ण लॉकडाउन' के लिए जारी किए नए निर्देश
Share:

ढाका: नए कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच, बांग्लादेशी सरकार ने सोमवार, 14 अप्रैल, बुधवार से एक राष्ट्रव्यापी "पूर्ण लॉकडाउन" के लिए नए सिरे से निर्देश जारी किया। कैबिनेट डिवीजन ने निर्देश जारी किया है कि यह निर्देश बुधवार को सुबह 6 बजे से 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेगा, क्योंकि रिपोर्टों के अनुसार, सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी, स्वायत्त और निजी कार्यालय बंद रहेंगे। लेकिन प्रतिबंध हवाई अड्डों, भूमि बंदरगाहों और समुद्री बंदरगाहों और उनके कार्यालयों पर लागू नहीं होगा। 

वही इससे पहले, बांग्लादेश सरकार ने कोरोना मामलों और देश भर में सर्पिल मौत के रूप में सोमवार से एक सप्ताह के राष्ट्रव्यापी तालाबंदी का फैसला किया। सख्त नियमों के साथ लगाया गया नया लॉकडाउन बाजारों और शॉपिंग मॉल को बंद करने की मांग करता है, लेकिन रेस्तरां और होटल सुबह से शाम तक खुले रहते हैं लेकिन केवल टेकअवे या ऑनलाइन सेवाओं के लिए। दवा और दैनिक आवश्यक, चिकित्सा उपचार, और दफन या अंतिम संस्कार जैसी पूर्ण आवश्यकता के लिए यात्राओं के अलावा किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

निर्देशों के अनुसार, सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा, लेकिन माल से भरे वाहन, उत्पादन प्रणाली और आपातकालीन सेवाएं लॉकडाउन के दायरे में नहीं आएंगी। रविवार को बांग्लादेशी सरकार ने देश भर में लगाए जाने वाले नए "फुल लॉकडाउन" के एक दिन आगे 13 अप्रैल तक चल रहे कोरोनावायरस लॉकडाउन को दो दिन और बढ़ा दिया।

14 मई को पर्यटकों के लिए खुलेगा ग्रीस: मंत्री

कंबोडियंस ने बदली छवियों के साथ मुस्कुराते हुए की ये मांग

बांग्लादेश ने लगाया लॉकडाउन, हवाई यात्रा पर भी लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -