कंबोडियंस ने बदली छवियों के साथ मुस्कुराते हुए की ये मांग
कंबोडियंस ने बदली छवियों के साथ मुस्कुराते हुए की ये मांग
Share:

देश के नरसंहार पीड़ितों की एक आयरिश कलाकार की तस्वीरों को डिजिटल रूप से रंग देने और फांसी की सजा का सामना करने वाले कैदियों के साथ मुस्कुराहट जोड़ने के बाद, कंबोडियाई लोग माफी की मांग कर रहे हैं। दुनिया भर के प्रमुख कंबोडियनों के एक समूह ने कुख्यात खमेर रूज एस -21 जेल के पीड़ितों की छवियों पर भड़के हुए सार्वजनिक गुस्से के तूफान के बाद आयरिश कलाकार मैट लॉफ्री और वीआईसीई एशिया वेबसाइट से पूर्ण माफी की मांग की है, जिसे देने के लिए डिजिटल रूप से बदल दिया गया है। 

DPA की खबर के अनुसार, सोमवार को कलाकार, मैट लॉफ्री से माफी मांगने वाली याचिका पर 1,400 हस्ताक्षर प्राप्त हुए थे। इसने मीडिया आउटलेट VICE से माफी भी मांगी, जिसने 9 अप्रैल को तस्वीरें प्रकाशित कीं। लेख को तब से हटा दिया गया है, जिसमें VICE ने खेद व्यक्त करते हुए और जांच का वादा करते हुए एक बयान जारी किया है। अल्ट्रा माओवादी खूश रूज द्वारा संचालित नोम पेन्ह में कुख्यात एस -21 जेल में कैदियों की तस्वीरें ली गईं। 

1975 और 1978 के बीच, साम्यवादियों ने भुखमरी, बीमारी और निष्पादन से 1.5 मिलियन से अधिक कंबोडियाई लोगों की मृत्यु की निगरानी की। VICE लेख में नरसंहार पीड़ितों में से एक के बारे में गलत जानकारी भी शामिल है, जिसके रिश्तेदार ने रिकॉर्ड को सही करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। रविवार को एक बयान में, संस्कृति और ललित कला मंत्रालय ने चित्रों को "कंबोडियाई नरसंहार परिवारों की गरिमा का उल्लंघन" बताया।

बांग्लादेश ने लगाया लॉकडाउन, हवाई यात्रा पर भी लगा प्रतिबंध

इथियोपिया के ओरोमिया राज्य में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी उपलब्धि, 119 संदिग्ध विद्रोहियों को उतारा मौत के घाट

इंडोनेशिया में 177 तक पहुंचा चक्रवात से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -