12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा
12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा
Share:

मंगलवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने एक और 146 कोरोना से संबंधित मौतें दर्ज कीं, जो 12 मार्च के बाद से सबसे अधिक दैनिक आंकड़ा है। ब्रिटेन में अब कोरोना से संबंधित मौतों की कुल संख्या 130,503 है। रिपोर्टों के अनुसार, इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मृत्यु शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हो गई। 

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि कोरोना टीके भारत में पहली बार खोजे गए डेल्टा संस्करण से अस्पताल में भर्ती होने के खिलाफ अत्यधिक प्रभावी हैं। इस बीच, स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग के एक बयान के अनुसार, ब्रिटेन में तीन-चौथाई वयस्कों को अब कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक मिल गई है। 

विश्लेषण से संकेत मिलता है कि फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन 96 प्रतिशत प्रभावी है और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन दो खुराक के बाद अस्पताल में भर्ती होने के खिलाफ 92 प्रतिशत प्रभावी है। डेल्टा संस्करण वर्तमान में ब्रिटेन में प्रमुख तनाव है। पीएचई और कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के आंकड़ों से पता चला है कि टीकों से लगभग 60,000 मौतें, 22 मिलियन संक्रमण और 66,900 अस्पताल में भर्ती होने से रोका गया है।

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा

हजारों मूर्तियों की तस्कारियों को तुर्की के अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -