बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सीएम ममता बनर्जी पर कसा तंज, कहा पता नहीं दीदी मोनी क्या करेंगी
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सीएम ममता बनर्जी पर कसा तंज, कहा पता नहीं दीदी मोनी क्या करेंगी
Share:

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद ने नई दिल्ली में आयोजित किए गए इंडिया फाउंडेशन कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में कुछ हिंदी पुट का उपयोग किया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कहा कि पता नहीं दीदीमोनी क्या करेगा। करेगा भी नहीं। दरअसल बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिनों के भारत दौरे पर हैं।

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भेंट की। भारत और बांग्लादेश के बीच विभिन्न बैठकों में 22 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद ने तीस्ता समझौते को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसा।

उन्होंने अपने उद्बोधन में इस जल समझौते केा लेकर कहा कि जब इस समझौते को लेकर बात चली तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीस्ता के स्थान पर अन्य नदियों के जल के विभाजन की बात कही थी। मगर यह सुझाव मुझे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों को ही अच्छा नहीं लगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल बंटवारे पर आश्वासन दिया। शेख हसीना ने कहा कि पश्चिम बंगाल से पानी मांगा गया था मगर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिजली सप्लाय दे दी। चलिए ठीक है उन्होंने कुछ तो दे दिया। उन्होंने भारत और बांग्लादेश के नए और अच्छे रिश्तों के लिए भारत का धन्यवाद दिया। उन्होंने दोनों देशों के बीच जमीन समझौते को अहम बताते हुए लोकसभा और राज्यसभा का धन्यवाद दिया।

भारत-बांग्लादेश के बीच हुए 22 समझौतें, मोदी ने की 4.5 अरब डॉलर कर्ज देने की घोषणा

एक देश जहां मानवता से बड़ा आतंकवाद - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

धीरे धीरे ये बच्चा बनता जा रहा है पत्थर, इलाज का नहीं हो रहा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -