30 दिसंबर को बांग्लादेश में होंगे आम चुनाव, सुरक्षा के चलते हज़ारों सैनिक तैनात
30 दिसंबर को बांग्लादेश में होंगे आम चुनाव, सुरक्षा के चलते हज़ारों सैनिक तैनात
Share:

ढाका : बांग्लादेश में 30 दिसंबर को संसदीय चुनाव होने वाले हैं,  जिसके के मद्देनजर सुरक्षा मुहैया कराने के लिए सोमवार को देश में हजारों सैनिक तैनात कर दिए गए हैं. यह तैनाती चुनाव के दौरान हिंसा होने की सम्भावना के चलते की गई है. इससे पहले बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने 13 दिसंबर को ऐलान किया था कि 11वें संसदीय चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए सेना को तैनात किया जाएगा और दो जनवरी सेना तैनात रहेगी.

मिस्त्र में मिला 4400 साल पुराना मकबरा, पुरातत्व विभाग को मिली कई रहस्यमई वस्तुएं

चुनाव आयोग के संयुक्त सचिव फरहाद अहमद खान का कहना है कि देश के 270 निर्वाचन क्षेत्रों के 389 इलाकों में सशस्त्र बलों की करीब 400-450 बटालियन तैनात की गई हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार,  सेना 389 विशेष क्षेत्रों में और नौसेना 18 विशेष क्षेत्रों में तैनात रहेगी. इसके साथ ही छह निर्वाचन क्षेत्रों के 845 मतदान केंद्रों पर उपयोग होने वाली ईवीएम के परिचालन का काम भी सेना के जिम्मे ही रहेगा, ताकि किसी तरह की कोई धांधलेबाजी न हो सके.

इंडोनेशिया : मृतकों की संख्या बढ़कर 225 हुई, 900 अब भी घायल

चुनाव आयुक्त रफीक उल इस्लाम ने कहा है कि सशस्त्र बलों की तैनाती राजनीतिक दलों और मतदाताओं का डर दूर करने के लिए की गई है.वहीं बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने रविवार को चरमपंथी संगठन जमात-ए-इस्लामी को आगामी 30 दिसम्बर को प्रस्तावित आम चुनावों में भाग लेने की अनुमति दे दी है, यह संगठन बांग्लादेश की पूर्व मुख्यमंत्री खालिदा जिया का सहयोगी माना जाता है.

खबरें और भी:-

 

नाइजीरिया के जामफारा हमले में 17 लोगों की मौत

नए साल पर भी पड़ सकता है शटडाउन का असर

पाक आर्मी चीफ ने भी किया प्रधानमंत्री इमरान खान के शांति प्रस्ताव का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -