'हिन्दू गंदे हैं, क्योंकि वो मूर्तिपूजा करते हैं...', मासूम बच्चों को ये क्या सीखा रहे मदरसे ? देखें Video
'हिन्दू गंदे हैं, क्योंकि वो मूर्तिपूजा करते हैं...', मासूम बच्चों को ये क्या सीखा रहे मदरसे ? देखें Video
Share:

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर ‘वॉयस ऑफ बांग्लादेशी हिंदुओं’ (Voice of Bangladeshi Hindus) ने 5 जून को एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में बांग्लादेश के मदरसा में पढ़ने वाला एक मुस्लिम छात्र हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलता दिखाई दे रहा है। वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने जब उस लड़के से हिंदुओं के संबंध में सवाल किया गया तो उसने कहा कि, 'हिंदू गंदे होते हैं। जब उससे इसका कारण पूछा गया तो उसने कहा कि, 'क्योंकि वे मूर्तियों की पूजा करते हैं।'

 

बांग्ला भाषा में रिकॉर्ड किया गया यह वीडियो मात्र एक मिनट का है। इसमें अपने आप को आरिफ बताने वाला लड़का बांग्लादेश के एक मदरसे में इस्लाम की शिक्षा ले रहा है। जब उससे सवाल किया गया कि हिंदू गंदे हैं या अच्छे, तब उसने जवाब दिया, 'हिंदू गंदे हैं, क्योंकि वे मूर्तियों की पूजा करते हैं।' फिर उससे पूछा गया कि मूर्ति पूजा करने में क्या दिखात है। इस पर उसने कहा कि, 'यह हराम है।' यानी उसके मुताबिक, जो भी हराम गतिविधियों में शामिल हैं, वे सभी गंदे हैं। ये सब उसे मदरसे में सिखाया गया है।

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ने आरिफ से फिर सवाल किया कि उसने मदरसा में और क्या-क्या सीखा। उसने कहा कि, 'जिहाद के बारे में।' जिहाद की परिभाषा पूछे जाने पर आरिफ ने कहा कि, 'गैर-मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध।' जब उससे पुछा गया कि क्या मदरसा के हुजूर (गुरु) ने उन्हें जिहाद के संबंध में सब कुछ सिखाया है, इसके जवाब में उसने ‘हाँ’ कहा। उसने कहा कि, 'इमाम महदी के आने पर जिहाद होगा।' ब्रिटानिका के मुताबिक, महदी या इमाम महदी (जिसका मतलब 'मार्ग दिखाने वाला' होता है) उन्हें एक मसीहा के रूप में पेश किया गया है, जो पूरी दुनिया में इंसाफ और समानता लाएगा। कुरान में महदी और दो सबसे अहम हदीसों- अल-बुखारी एवं मुस्लिम इब्न अल-अज्जाज का जिक्र नहीं है। हालाँकि, हदीस के अन्य संकलनों में महदी का जिक्र मिलता है।

दिल्ली: संवेदनशील इलाके 'जहांगीरपुरी' में फिर पथराव, हनुमान जयंती पर भी हुई थी हिंसा... Video

घर के भेदी.., हिन्दुओं की टारगेट किलिंग में 'आतंकियों' की मदद क्यों कर रहे स्थानीय कश्मीरी ?

क्या सोनिया गांधी को सही में हुआ कोरोना या फिर ईडी से बचने के लिए बहाना?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -