कोरोना महामारी के कारण बांग्लादेश में बढ़ाया गया प्रतिबंध

ढाका: बांग्लादेश ने कोविड -19 के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए अपने सबसे गंभीर राष्ट्रव्यापी बंद में प्रवेश किया है। बांग्लादेश में बुधवार को मनाए जाने वाले ईद अल-अधा त्योहार के अवसर पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंधों में ढील देने के बाद अधिकारियों ने 23 जुलाई से 5 अगस्त तक कड़े तालाबंदी का फैसला किया।

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को राजधानी ढाका में एक अस्थायी चौकी पर कहा, "किसी को भी बाहर की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब तक कि सेना के जवानों सहित कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सदस्य लोगों की गतिविधियों को रोकने के लिए सड़कों पर लौट आए।" राज्य के लोक प्रशासन मंत्री फरहाद हुसैन ने मीडियाकर्मियों से कहा- "तालाबंदी के दौरान जो पहले लगाए गए थे, उससे अधिक सख्त होने के कारण, कपड़ा कारखाने बंद रहेंगे।"

चूंकि प्रतिबंधों के कारण सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था, हजारों ईद की छुट्टियां मनाने वाले, जिन्होंने अपने गृहनगर से लौटना शुरू कर दिया है, राजधानी और अन्य शहरों में और उसके आसपास फंसे हुए हैं। जैसा कि महामारी ने पिछले महीने समाप्त होने के कोई संकेत नहीं दिखाए, बांग्लादेशी सरकार ने 1 जुलाई से तालाबंदी का आदेश दिया था, लेकिन बाद में ईद अल-अधा के अवसर पर 15 जुलाई 22 से एक सप्ताह के लिए प्रतिबंधों में ढील दी। बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अनुसार, देश में अब तक 11,46,564 पुष्टिकारक कोरोनावायरस मामले और 18,851 मौतें हुई हैं।

'हनुमान चालीसा' का पाठ करती रही मरीज, AIIMS के डॉक्टर्स करते रहे ब्रेन सर्जरी, ऑपरेशन 'सफल'

भारत बायोटेक ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्राजील के भागीदारों के साथ समझौता ज्ञापन किया रद्द

शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, किया इस मॉडल मशहूर को कॉपी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -