बांग्लादेश ने तीन आतंकियों को फांसी पर लटकाया
बांग्लादेश ने तीन आतंकियों को फांसी पर लटकाया
Share:

नई दिल्ली : एक दरगाह पर वर्ष 2004 में हमला करने के मामले में बांग्लादेश ने प्रतिबंधित हरकत उल जिहाद अल इस्लामी के प्रमुख मुफ्ती अब्दुल हन्नान और उसके दो सहयोगियों को बुधवार रात फांसी पर लटका दिया. यह जानकारी गृह मंत्री असदुज्जमन खान ने दी.

गौरतलब है कि वर्ष 2004 में सिलहट में हजरत शाह जलाल की दरगाह पर हुए ग्रेनेड हमले में बांग्लादेश में जन्मे तत्कालीन ब्रितानी उच्चायुक्त अनवर चौधरी बाल बाल बचे थे, इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 70 अन्य घायल हो गए थे. बता दें कि गृह मंत्री असदुज्जमन खान ने एक न्यूज चैनल को बताया कि हन्नान को उसके सहयोगी शरीफ शाहेदुल उर्फ बिपुल के साथ काशिमपुर जेल में रात 10 बजकर एक मिनट पर फांसी पर लटकाया गया.जबकि उसके सहयोगी देलवार हुसैन रिपोन को सिलहट जेल में फांसी पर लटकाया गया.

इस बारे में गाजीपुर पुलिस अधीक्षक हारन उर राशिद ने कहा कि हन्नान और बिपुन के शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया है और उनके शवों को कड़ी सुरक्षा के बीच उनके गांवों में भेजा जाएगा. बता दें कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद ने उनकी दया याचिकाएं खारिज कर दी थीं.इसके पूर्व अधिकारियों ने काशिमपुर जेल में और इसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी. हन्नान की पत्नी, उसकी दो बेटियों और बड़े भाई ने बुधवार सुबह जेल में उससे मुलाकात की. वहीं रिपोन के परिवार के सदस्यों ने भी जेल में उससे मुलाकात की.

यह भी देखें

भारत के खिलाफ मैच के दौरान हुआ बांग्लादेशी क्रिकेटर की Wife का हुआ था यौन उत्पीडन

बांग्लादेश की टीम ने जानबूझकर दिए 4 गेंद पर 92 रन, जानिये इस शर्मनाक कारनामे की वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -