बांग्लादेश सरकार का फरमान, भारत से सटे 1 KM के दायरे में मोबाइल नेटवर्क ठप्प
बांग्लादेश सरकार का फरमान, भारत से सटे 1 KM के दायरे में मोबाइल नेटवर्क ठप्प
Share:

ढाका:  बांग्लादेश सरकार ने सुरक्षा कारणों के चलते भारत से लगी बॉर्डर पर एक किमी के दायरे में मोबाइल नेटवर्क बंद करने का आदेश दिया है। बांग्लादेश सरकार की तरफ से कहा गया है कि वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कारणों के मद्देनज़र ऐसा किया जा रहा है। ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि ऑपरेटरों ने सोमवार को भारत के साथ बॉर्डर के एक किलोमीटर के भीतर नेटवर्क को बंद कर दिया। 

बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (BTRC) ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के लिए अपने आदेश में रविवार को कहा है कि, सीमावर्ती इलाकों में नेटवर्क कवरेज को तब तक बंद रखा जाना चाहिए, जब तक कि देश की सुरक्षा के तहत आगे कोई सूचना न दिया जाए। BTRC के अध्यक्ष जहुरुल हक ने कहा है कि सरकार की एक हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया, जिसके बाद निर्देश जारी किए गए।

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, एक BTRC अधिकारी के हवाले से कहा गया कि तक़रीबन 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशन बंद कर दिए गए हैं, जो भारत और म्यांमार के साथ बॉर्डर साझा करने वाले 32 जिलों में तक़रीबन 1 करोड़ उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल और विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमन ने कहा कि उन्हें इस निर्णय की जानकारी नहीं है।

अमेरिका-रूस के संबंध हो सकते है मधुर, इस भयावह खतरे को मिलकर निपटाया

अफगानिस्‍तान में प्रदूषण बना जानलेवा, मौत के आकड़े ने रोंगटे कर दिए खड़े

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत हुई खराब, फॉलोअर्स ने सोशल मीडिया पर ली क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -