बेंगलूर में पुलिस बल नाकाम, लेना पड़ा धारा 144 का सहारा
बेंगलूर में पुलिस बल नाकाम, लेना पड़ा धारा 144 का सहारा
Share:

नई दिल्ली - कावेरी का पानी तमिलनाडु को दिए जाने के सुप्रीम कोर्ट के ताजा निर्देश के बाद कर्नाटक में विरोध प्रदर्शनों में तेजी आ गई है. बेंगलूरु-मैसूर रोड पर प्रदर्शनकारियों ने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया. कन्नड समर्थकों ने आज बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन करते हुए कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया और दुकानों में तोड़-फोड़ भी की. पुलिस के अनुसार मैसूर रोड पर गाड़ियों में आग लगाने की तीन घटनाएं दर्ज की गई हैं और हालात नियंत्रण में हैं. ट्रैफिक सामान्य की तरह चल रहा है. हालात पर नियंत्रण रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात किया जा रहा है.

विरोध प्रदर्शन अपने चरम पर पहुच गया है और इतना ही नहीं बेंगलूर में एक छात्र पर इसलिए हमला किया गया क्योंकि दोनों राज्यों के बीच पानी के बंटवारे को लेकर उसने सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त किये थे। कावेरी जल विवाद को लेकर  बैंगलुरू में तमिलनाडु की दुकानों और गाड़ियों की तोड़फोड़ किए जाने के बाद शहर में बड़े समूहों के जमावड़े पर रोक लगा दी गई है. तमिलनाडु तक जाने वाली बस सेवाएं भी फिलहाल रोक दी गई हैं. स्कूल और कॉलेज भी शहर में बंद हैं.

हिंसक घटनाएं काफी हद तक बढ़ गयी हैं और बेहद उग्र रूप लेकर सामने आ रही है. विरोध प्रदर्शन की रोकथाम को लेकर जहाँ एक तरफ भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था लेकिन जब उससे भी बात नहीं बन सकी तो मजबूरन सरकार को बेंगलूर में धारा 144 लागू करना पड़ी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -