नई मेट्रो लाइन का कार्य हुआ शुरू, 75000 लोगों को मिलेगा लाभ

By Nikki Chouhan
Jan 13 2021 03:44 PM
नई मेट्रो लाइन का कार्य हुआ शुरू, 75000 लोगों को मिलेगा लाभ

वैक्सीन बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL), जो 14 जनवरी को 72 किलोमीटर के फेज -2 कॉरिडोर के पहले हिस्से को खोलने की तैयारी कर रही है, उनका अनुमान है कि 6 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन का दैनिक आधार पर कम से कम 75,000 यात्रियों को फायदा होगा। कनकपुरा रोड के साथ बने नए कॉरिडोर में ग्रीन लाइन के साथ पांच एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन हैं।

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सीएम बीएस येदियुरप्पा आज शाम 4.30 बजे कोंकण स्वयंसेवक क्रॉस मेट्रो स्टेशन से उद्घाटन ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वाणिज्यिक परिचालन शुक्रवार से शुरू होगा। वही एक बार जब यह खंड क्रियाशील हो जाता है, तो बेंगलुरु में दो गलियारों के साथ 48 किलोमीटर की परिचालन मेट्रो लाइनों का एक नेटवर्क होगा। नागदास्रा और अंजनपुरा के बीच कुल 29 स्टेशनों के साथ 30.5 किमी तक फैली ग्रीन लाइन नम्मा मेट्रो के सबसे लंबे खंड के रूप में उभरेगी।

पांच नए स्टेशन हैं: कोनानकोनटाउन क्रॉस, डोड्डाकलासेंड्रा, वज्रहल्ली, तालगट्टापुरा और सिल्क इंस्टीट्यूट। मैसूरु रोड के साथ नंदनहल्ली से चैलघाट तक पर्पल लाइन का विस्तार चरण- II नेटवर्क में खुला रहने वाला अगला भाग होने की उम्मीद है। वर्तमान में, नम्मा मेट्रो लगभग 1 लाख की दैनिक सवारियों को पूरा करती है। कनकपुरा रोड के चेंजमेकर्स के अध्यक्ष अब्दुल अलीम ने कहा कि बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) को सभी स्टेशनों से आस-पास के आवासीय इलाकों में फीडर मार्गों की शुरुआत करनी चाहिए। मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए पर्याप्त पार्किंग की सुविधा नहीं है। हमने कम से कम सात नए मार्गों की पहचान की है जहां बीएमटीसी को लगातार सेवाओं की शुरुआत करनी चाहिए।

दिल्ली में दसवीं और बारहवीं की कक्षा शुरू करने का आदेश, इस दिन से खुलेंगे स्कूल

इतिहास में पहली बार 12 साल की बजाए 11वें साल में आयोजित होगा कुंभ मेला, जानिए क्यों?

जानिए किस कारण भगवान गणेश का है एक ही दांत