केले से बनाएं अपनी स्किन स्मूथ और सॉफ्ट
केले से बनाएं अपनी स्किन स्मूथ और सॉफ्ट
Share:

केला आपके लिए कितना मददगार होता है  ये आपको नहीं पता होगा. आप इसे सिर्फ खाने के काम ही लेते होंगे लेकिन इसके और भी प्रयोग है जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.  केला अपने चमत्कारी गुणों के कारण ही जाना जाता है. आपको बता दे की केले का इस्तेमाल आप आपकी स्किन को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए भी कर सकते हैं. केले में भरपूर मात्रा में विटमिन सी ,कैल्शियम,और कार्बोहाइड्रेट्स होता है. आइये जानते हैं कैसे करें केले का इस्तेमाल.

केले के ऐसे फायदे अपने कभी नहीं जाने होंगे जो हम बताने जा रहे हैं. पहले आपको सब बता दें कि केला किस तरह से आपकी स्किन के लिए उपयोगी है. स्किन को स्मूथ  बनाने के बहुत काम आता है केला. इसके अलावा आप बालों के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं. 

केले के फायदे:

* चेहरे को चमकदार बनाने के लिए एक चौथाई पका हुआ केला लेकर एक चम्मच शहद और आधा चम्मच दही मिलाये.  इसको अच्छी तरह से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए.

* अगर आप अपने बालो की शाइनी बनाना चाहती है तो एक केले में एक चम्मच ग्लिसरीन या शहद मिलाकर पैक बना कर अपने बालों में लगाएं.

* फटी एड़ियों की समस्या में भी केले का इस्तेमाल किया जा सकता है. पैरों को गरम पानी में आधे घंटे तक डाल के रखे. फिर पमिस स्टोन से पैरो को साफ करें. केले में नारियल का तेल मिलाकर बनाकर लगाये.

मार्केट में आ रहे हैं इतने खूबसूरत हिजाब, इस्लामिक महिलाएं खुद को बना सकती हैं स्टाइलिश

स्कार्फ़ से मिलेगा आपको विंटर में स्टाइलिश लुक

पार्लर के इन कामों को घर में कभी ना करें ट्राई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -