केले के फेसपैक से इस तरह चमकाएं अपने चेहरे को

केला एक ऐसा फल है जिसका आप अपनी सेहत और खूबसूरती के लिए भी कर सकते हैं. इसके कई लाभ होते हैं, ये तो आप जानते ही होंगे, आज हम इसी के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं कि इससे आप अपनी खूबसूरती कैसे बढ़ा सकते हैं. केले के सेवन से लोगों के शरीर में एक स्फूर्ति आ जाती है. जब भी आप कमज़ोर महसूस करें तो केले का सेवन अवश्य करें. क्योंकि यह पोटैशियम और आयरन से भरपूर होता है.खासकर गर्भवती महिलाओं के लिए इसका सेवन बड़ा ही लाभदायक होता है. केला फेस मास्क त्वचा में ग्लो व चमक के लिए खास माना जाता है. इसके लिए आपको बता दें घर पर कैसे बना सकते हैं इसका फेसपैक. 
 
* केले और दलिये का फेस पैक :
अंडे, केले और दलिये से युक्त यह फेस पैक सूखी त्वचा के लिए काफी लाभदायक है. आधा मग पका हुआ दलिया, 1 चम्मच शहद, 1 अंडे का पीला भाग, आधा मैश्ड केला सारे पदार्थों को अच्छे से मिलाएं तथा अपने चेहरे और गले पर लगाएं. इसे 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर सामान्य ठन्डे पानी से चेहरा धो लें.

* केला कच्चा दूध मास्क :
1 केले के गूदे में 4-5 चम्मच गाय का कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब इसे चेहरे पर 30 मिनट तक लगा कर छोड़ दें. बाद में चेहरा ठंड़े पानी से धो लें. इससे चेहरे पर ग्लो और चेहरा कोमल हो जाता है.

नहाने के पानी में मिला लें ये चीज़ें, नहीं लगाना पड़ेगा परफ्यूम

खूबसूरत रहना है तो अपनायें मिस्त्र की महिलाओं की टिप्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -