खूबसूरत रहना है तो अपनायें मिस्त्र की महिलाओं की टिप्स

खूबसूरत दिखने के शौक सभी होता है और खाआकर महिलाएं अपनी खूबसूरती का ज्यादा ध्यान रखती हैं ताकि उनकी सुंदरता पर कोई दाग ना लगे. ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं की मिस्त्र की महिलाएं आपकी खूबसूरती के लिए क्या क्या उपाय करती हैं. तो आइये आपको बता देते हैं इसके बारे में. जी हाँ, आज हम मिस्त्र की महिलाओं द्वारा अपनाए जाने वाले ब्यूटी टिप्स आपको बताने जा रहे हैं ताकि आप भी अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती हैं. तो आइये जानते हैं इन ब्यूटी टिप्स के बारे में. तो जानिए उन टिप्स के बारे में. 

 * बालों के नारियल तेल 
मिस्र की महिलाओं के बाल बहुत लंबे और सिलकी होती है. वह अपने बालों की देखभाल करने पर खासा ध्यान देती है. बालों को संपूर्ण पोषण देने के लिए वहां की अधिकतर महिलाएं नारियल तेल का ही इस्तेमाल करती है. उनका माना है कि बालों नारियल तेल लगाने से बाल लंबे, घने और काले रहते हैं.

* स्क्रब में कॉफी का इस्तेमाल 
स्किन से डैड स्किन निकालने के लिए वह कॉफी से बने स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं. इसके साथ ही वह घर में बने कॉफी स्क्रब का यूज करती है. कॉफी स्क्रब बनाने के लिए कॉफी पाउडर, 1चम्मच शहद और 1 चम्मच नारियल तेल लें. अब इसको अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद तैयार स्क्रब से चेहरे की सफाई करें.

* नमक वाले पानी से नहाना 

शरीर की डैड स्किन को निकालने के मिस्र की महिलाएं नमक वाले पानी से नहाती है. नमक के पानी से नहाने से त्वचा की मृत कोशिकाओं हटाने के साथ ही त्वचा संबंधी विकारों से भी बचा जा सकता है.

* शुगर का इस्तेमाल 
शरीर के अनचाहे वालों को हटाने के लिए मिस्र की महिलाएं चीनी, नींबू और पानी से बने पेस्ट का इस्तेमाल करती है. इस पेस्ट को लगाने से बाल आसानी से निकल जाते हैं. इसके साथ ही दर्द भी कम होता है.

जायफल करेगा आपके चेहरे की झुर्रियों को दूर, और भी हैं फायदे

आँखों के नीचे हुए सफ़ेद पिम्पल से ऐसे पाएं छुटकारा

वर्किंग वीमेन के लिए खास हैं ये 4 टॉप ट्रेंडी हेयर स्टाइल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -