केला खाने से दूर होती है तनाव की समस्या
केला खाने से दूर होती है तनाव की समस्या
Share:

आज की बिजी लाइफ स्टाइल में तनाव होना एक आम समस्या बन गयी है. पर क्या आपको पता है की कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ भी है जिनको खाकर आसानी से कमज़ोरी दूर कर खुद को ऊर्जावान बना सकते हैं. और साथ ही इन आहारों के सेवन से तनाव से भी छुटकारा मिलता है.

1-तनाव को दूर करने में केला बहुत मददगार साबित हो सकता है. केला एक पौष्टिक फल होता है.केला खाने से शरीर को ऊर्जा मिलती है. अगर रोज एक केला खाने के बाद दूध का सेवन किया जाये तो तनाव दूर हो जाता है. 

2-अनार हमारे शरीर में शक्ति और ऊर्जा का संचार करता है.इसके अलावा अनार के पेड़ की पत्तियों व छाल का इस्तेमाल भी औषधि के रूप में किया जाता है. अनार के सेवन से हृदय रोग, तनाव जैसी बीमारी से आराम मिलता है. अगर आपको तनाव की समस्या हो तो अनार के छिलके को सूखाकर पीस लें. रोज सुबह और शाम एक चम्मच इस पाउडर को खाने से तनाव से आराम मिलता है.

3-आंवले में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. अगर रोज एक आंवले के मुरब्बे का सेवन किया जाये तो तनाव दूर हो जाता है. इसके अलावा आंवले के पाउडर में मिश्री को पीसकर मिलाएं. रोज रात को सोने से पहले करीब एक चम्मच इस मिश्रित चूर्ण का सेवन करने से भी तनाव की समस्या से आराम मिलता है.

 

लिवर को मजबूत बनाती है रसभरी

टूथपेस्ट के ज़्यादा इस्तेमाल से हो सकता है ब्रैस्ट कैंसर का खतरा

इन चीजों को करने से पहुँच सकता है आपकी किडनी को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -