'बैन हो आदिपुरुष': सैफ को रावण बना देख भड़के लोग, कहा- 'बनाने से पहले पढ़नी थी रामायण'
'बैन हो आदिपुरुष': सैफ को रावण बना देख भड़के लोग, कहा- 'बनाने से पहले पढ़नी थी रामायण'
Share:

ओम राउत निर्देशित फ़िल्म 'आदिपुरुष' इस समय विवादों में है। फिल्म के टीजर को देखने के बाद से फिल्म को बैन किये जाने की मांग की जा रही है। टीज़र रिलीज़ होने के साथ ही सोशल मीडिया यूज़र्स के ग़ुस्से का शिकार हो गई है। जी हाँ और इस फ़िल्म में सैफ़ अली रावण, प्रभास राम और कृति सैनन सीता की भूमिका में हैं। हालाँकि फ़ेसबुक से लेकर ट्विटर और यूट्यूब पर सोशल मीडिया यूज़र्स इस फ़िल्म में दिखाए गए रावण के लुक की निंदा कर रहे हैं। एक के बाद एक व्यक्ति फिल्म को लेकर बातें कर रहा है और सैफ से लेकर प्रभास तक ट्रोल हो रहे हैं। इस लिस्ट में बीजेपी और हिंदू महासभा से जुड़े नेता भी शामिल हैं। इसके अलावा कई यूजर्स भी हैं।

आपको बता दें कि फ़िल्म में रावण का किरदार सैफ़ अली ख़ान निभा रहे हैं, जिन्हें क्रोधित और काले रंग की पोशाक में दिखा गया गया है। जी हाँ और टीज़र के एक दृश्य में वह ड्रैगन जैसे किसी विशालकाय जीव की सवारी करते दिख रहे हैं। इसी के साथ ही रावण की नगरी 'लंका' को भी अंधेरे और भयाक्रांत करने वाली जगह का लुक दिया गया है, जिस पर लोग आपत्ति दर्ज करा रहे हैं। पौराणिक कथाओं में 'लंका' को सोने की नगरी के रूप में बताया गया है। आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद की नेता डॉ प्राची साध्वी ने इस फ़िल्म के टीज़र में दिखाए गए रावण के लुक की निंदा की है। इसी के साथ बीजेपी प्रवक्ता अजय सेहरावत ने भी ट्विटर पर रावण के लुक की तुलना ऐतिहासिक किरदार अलाउद्दीन खिलजी से करते हुए सवाल उठाया है।

इसके अलावा एक ट्विटर यूज़र गायत्री लिखती हैं कि 'रावण एक ब्राह्मण था, ज्ञानी था, जिसने शिव तांडव की रचना की है। उन्हें वेदों एवं ज्योतिष का ज्ञान था। सैफ़ अली ख़ान की ये तस्वीर रावण के किरदार के बिल्कुल भी क़रीब नहीं है। उस दौर का दक्षिण भारतीय ब्राह्मण अपने माथे पर चंदन लगाता।।।ये तैमूर की तस्वीर है।' वहीं हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने ट्विटर पर लिखा है, 'भगवान शिव के अनन्य भक्त लंकापति रावण की भूमिका में दक्षिण भारत की फ़िल्म आदिपुरुष में सैफ़ अली ख़ान का चित्रण ऐसे किया गया है, जैसे इस्लामिक खिलजी या चंगेज खान या औरंगज़ेब है। माथे पर ना ही तिलक है ना ही त्रिपुंड, हमारे पौराणिक चरित्रों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं।'

इसी के साथ एक यूजर ने लिखा है ''अगर आप रावण को 'दुष्ट' और 'बुरा' या मुगल के रूप में दिखाएंगे तो ब्राह्मण नाराज़ होंगे।' वहीं ट्विटर यूज़र सुमित ने लिखा, 'कैसा दिन आ गया है, सिर्फ़ बेवकूफ़ बॉलीवुड की वजह से हमें दशहरे पर रावण का बचाव करना पड़ रहा है। बनाने से पहले रामायण पढ़ लेनी थी।' इस तरह कई लोगों ने फिल्म के टीजर को बेवकूफाना बताया है और फिल्म को बैन करने की मांग की है।

मुनव्वर फारुकी ने कहा सोशल मीडिया को अलविदा, वीडियो शेयर कर खुद बताई वजह

आलिया की दीवानी हुईं आशा पारेख, कही ये बात

'कुबूल है, कुबूल है, कुबूल है': अली फज़ल से ऋचा चढा ने किया निकाह, तस्वीरें वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -