गंगा नदी में राफ्टिंग के दौरान गो प्रो कैमरे के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्यवाही
गंगा नदी में राफ्टिंग के दौरान गो प्रो कैमरे के इस्तेमाल पर लगा प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य प्रदेशों के उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर आने वाले टूरिस्टों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। गंगा नदी में राफ्टिंग के चलते दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने कड़ा ऐक्शन लिया है। राफ्टिंग के चलते गो प्रो कैमरे का उपयोग करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

आपको बता दें कि विगत दिनों राफ्टिंग के चलते राफ्ट सवार पर्यटकों में मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। नदी में पर्यटक एक-दूसरे को पीटते हुए नजर आए थे। राफ्टिंग कंपनियों एवं गाइड को पुलिस अफसरों ने नियमों के पालन के सख्त निर्देश दिए हैं। राफ्टिंग करते समय गाइड के गो प्रो कैमरे का उपयोग करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह की अगुवाई में शिवपुरी क्षेत्र में पुलिस टीम ने राफ्टिंग गाइड एवं पर्यटकों को जागरूक किया। उन्हें नियमों से अवगत कराते हुए लापरवाही मिलने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

सूर्यास्त के पश्चात् पर्यटकों को राफ्टिंग कराने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि राफ्टिंग के चलते नशे के सेवन नहीं करने के लिए कहा गया। पर्यटकों से भी व्यवहार को मृदु रखने के निर्देश दिए है। शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित कंपनी और गाइड पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। गंगा नदी राफ्टिंग के चलते नियमों के पालन के लिए पुलिस सख्त दिखाई दे रही है। संचालकों एवं गाइडों को तय नियमों का पालन करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए जा रहे हैं, साथ ही नियमित चेकिंग कर उल्लंघन करने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है।

हिंदुस्तान के हर राज्य में फैला आतंकवाद! अब गुजरात से पकड़ाया अल कायदा का मॉड्यूल, 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार

तिहाड़ जेल में कैदी जावेद ने लगाई फांसी, कल ही कोर्ट ने ठहराया था दोषी

पसंद की लड़की से होने जा रही थी शादी, फिर भी ऐन वक्त पर मंडप से फरार हो गया दूल्हा और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -