तिहाड़ जेल में कैदी जावेद ने लगाई फांसी, कल ही कोर्ट ने ठहराया था दोषी
तिहाड़ जेल में कैदी जावेद ने लगाई फांसी, कल ही कोर्ट ने ठहराया था दोषी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित तिहाड़ जेल बीते कुछ समय से सुर्ख़ियों में है। केजरीवाल सरकार के पूर्व जेल मंत्री सत्येंद्र जैन बीते 1 साल से भ्रष्टाचार के मामले में यहाँ कैद हैं, जहाँ वे रेपिस्ट से मालिश करवाते पाए गए थे, पहली बार तिहाड़ उसी कारण सुर्ख़ियों में आया था। इसके बाद जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या से तिहाड़ की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठे, और अब दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक कैदी ने आत्महत्या कर ली है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 26 वर्षीय कैदी कैदी जावेद ने अपनी जान दी है. कथित तौर पर उसने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है. पुलिस ने कैदी की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. कैदी के ख़ुदकुशी करने की वजह अभी सामने नहीं आई है. सूत्रों के अनुसार, सोमवार को यह घटना हुई थी. हरि नगर थाने की पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है. जेल प्रशासन की जानकारी के अनुसार, 22 मई को कैदी जावेद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश -2 (FTC) दक्षिण ने दोषी करार दिया था.

जावेद को डकैती, लूट या डकैती के दौरान घातक हथियार का इस्तेमाल करने के अतिरिक्त 2 अन्य धाराओं में दोषी ठहराया गया था. इसके बाद उसे सेंट्रल जेल नंबर 8/9 में लाया गया था. यहां उसने शाम लगभग 5 बजे कॉमन टॉयलेट एरिया में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. जेल प्रशासन ने सभी संबंधितों को घटना का विवरण दे दिया है. इसकी न्यायिक मजिस्ट्रेट जांच भी शुरू हो गई है.

आखिर शाहरुख़ खान की चैट में ऐसा क्या था ? जिसे सार्वजनिक करने पर समीर वानखेड़े को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार !

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में करवट बदलेगा मौसम, लोगों को चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

2000 के नोट बदलना या उन्हें अपने खाते में जमा करना ! आज से देशभर में शुरू हो रही नोट एक्सचेंज की बेहद आसान प्रक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -