यूपी में मंत्री ही बता रहे अव्यवस्था का हाल
यूपी में मंत्री ही बता रहे अव्यवस्था का हाल
Share:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश सरकार में जेल मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया अपने विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार से परेशान हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि विभाग में कैदियों को पेरोल देने के लिए रिश्वत चलती है, कैदियों से 50 हजार रूपए तक की रिश्वत ली जाती है, इस तरह का भ्रष्टाचार जेल में चल रहा है|

साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश का जो तंत्र है उससे पार पाना मुश्किल है, उन्होंने कहा कि वे केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं लेकिन उत्तरप्रदेश का मंत्रालय कार्य बेहद अलग है, रामूवालिया ने अपने विभाग में भ्रष्टाचार की बात को सामने रखने के लिए पत्रकारों के सामने एक व्यक्ति को पेश किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके बाबू ने उससे उसके बेटे को पेरोल दिलवाने के नाम पर 5 हजार रूपए ठग लिए हैं, उन्होंने स्पष्ट किया कि कई बार तो सिपाही कैदियों के परिजन के यहां जाते हैं और वे कहते हैं कि यदि आपने 50 हजार रूपए नहीं दिए तो वे लिख देंगे कि, यदि कैदी पेरोल पर आया तो गांव में हंगामा हो जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और कामचोरी इस कदर हावी है कि कैदी गंदा पानी पीने के चलते बीमारी के शिकार हो रहे हैं। जेलों में सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। हालात ये है कि विभाग में उदासीनता का माहौल है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -