घर पर इस तरह बनाए परफेक्ट व्हीप्ड क्रीम
घर पर इस तरह बनाए परफेक्ट व्हीप्ड क्रीम
Share:

कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन जैसी स्थिति फिर से हरकत में आ गई है। लोग एक बार फिर घर की चार दीवारों में बंद हैं, कुछ घर से काम कर रहे हैं और कुछ को पता नहीं है कि क्या करना है। यहां हम आपके लिए कुछ लेकर आए है, हां, बेकर्स शुरुआती लोगों के लिए इलाज करते हैं।

व्हीप्ड क्रीम भारी क्रीम से तैयार की जाती है जिसे तब तक फेंटा जाता है जब तक कि वह हल्की और फूली न हो जाए। जब क्रीम को फेंटा जाता है, तो यह फूली हुई हो जाती है और मात्रा में लगभग दोगुनी हो जाती है। यह खाने में बिल्कुल स्वादिष्ट होता है और पाई, संडे और केक सहित कई चीजों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। यह स्वादिष्ट क्रीम इन आसान चरणों के साथ घर पर आसानी से और जल्दी बन सकती है:

1. सबसे पहले, व्हीप्ड क्रीम बनाने के लिए, एक खड़े मिक्सर या इलेक्ट्रिक बीटर या व्हिस्की के साथ एक ठंडा धातु कटोरा का उपयोग करें।

2. सुनिश्चित करें कि क्रीम को फेंटते समय कटोरे में पर्याप्त मात्रा में क्रीम हो। 

3. एक बार जब क्रीम गाढ़ी होने लगे, तो चीनी या कोई भी स्वाद जो आप जोड़ना चाहते हैं, जैसे वेनिला अर्क डालें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्रीम को मीठा करने के लिए दानेदार चीनी के बजाय पाउडर चीनी का उपयोग करें क्योंकि महीन और पाउडर चीनी आसानी से मिल जाती है। 

4. अब मिक्सर को क्रीम में ठीक से डालने के लिए उसकी स्पीड बढ़ा दें। क्रीम को तब तक फेंटें जब तक कि नरम चोटियाँ जो बहुत सख्त न हों, क्रीम में बनने लगें।

5. क्रीम के तैयार होते ही तत्काल उपयोग के लिए नहीं जाना चाहिए। व्हीप्ड क्रीम को उपयोग के लिए तैयार करने के लिए कुछ घंटों के लिए फ्रिज में रख दें। 

नोट: एकदम सही स्वाद, बनावट और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए, क्रीम बनाने में जल्दबाजी न करें। उपयोग करने से पहले क्रीम को ठंडा करें।

सिंगापुर द्वारा सफाई दिए जाने के बाद भी नहीं मान रहे मनीष सिसोदिया, नए वैरिएंट पर फिर कही ये बात

घर में हवन करवाने के है कई फायदे, बिगड़ते काम तुरंत होंगे पूरे

'फर्जी' साबित हुआ सीएम केजरीवाल का दावा, सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -