जिन पहलवानों से मिलने पहुँचे उनके सामने ही बजरंग पुनिया ने राहुल गाँधी को पटका, गन्ना-मूली लेकर लौटे
जिन पहलवानों से मिलने पहुँचे उनके सामने ही बजरंग पुनिया ने राहुल गाँधी को पटका, गन्ना-मूली लेकर लौटे
Share:

झज्जर: नेहरू-गाँधी परिवार की विरासत के बाद भी राहुल गाँधी अब तक की अपनी राजनीतिक यात्रा में कांग्रेस के लिए बोझ ही साबित हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अब तक जितने भी राजनीतिक प्रयोग किए हैं, उनमें उनको पटखनी मिली है। 2024 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस अखाड़े से राजनीतिक हित साधने का प्रयास कर रही है। किन्तु अखाड़े से भी तस्वीरें राहुल गाँधी के चित होने की ही आ रही है।

राहुल गाँधी बुधवार (27 दिसंबर 2023) की सुबह हरियाणा के झज्जर जिले के छारा गाँव पहुँचे। अखाड़े में पहलवानों से भेंट की। ये वही अखाड़ा है, जिससे दीपक तथा बजरंग पुनिया ने कुश्ती की शुरुआत की थी। इसके चलते राहुल गाँधी ने पहलवानों के साथ बातचीत की। एक्सरसाइज किया। कुश्ती के दांव-पेंच सीखे। मैट पर बजरंग पुनिया के साथ कुश्ती कर चित हुए। राहुल गाँधी ने पहलवानों के साथ बाजरे की रोटी और सरसों का साग भी खाया। रिपोर्ट के मुताबिक, लौटते वक़्त गन्ने और मूली भी साथ ले गए।

छारा गाँव के इस अखाड़े को वीरेन्द्र आचार्य अखाड़ा बोलते हैं। यह अखाड़ा पहलवान दीपक पूनिया का प्रशिक्षण केन्द्र रहा है। दीपक पूनिया कॉमनवेल्थ में स्वर्ण एवं एशियाई खेलों में रजत पदक भी जीत चुके हैं। राहुल गाँधी का आज रोहतक में भी एक अखाड़े में जाने का कार्यक्रम है। बजरंग पूनिया ने इस मुलाक़ात के पश्चात् बताया, “राहुल गाँधी हमारा जो रूटीन होता है रेसलिंग का वह देखने आए थे। उन्होंने कुश्ती एवं व्यायाम भी किया। वह यह देखने आए थे कि एक खिलाड़ी का जीवन कैसा होता है।” इसके चलते राहुल गाँधी ने कोच वीरेन्द्र आचार्य से भी मुलाक़ात की। वीरेन्द्र आचार्य का कहना था कि राहुल गाँधी सुबह 6:15 बजे बिना किसी को बताए पहुँचे थे।

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव सम्पन्न हुए थे, जिसमें संजय सिंह की जीत हुई थी। वह कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी माने जाते हैं। तत्पश्चात, पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला लिया था। बजरंग पुनिया ने पद्मश्री लौटा दिया था। फिर साक्षी मालिक और बजरंग पूनिया ने कॉन्ग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा तथा प्रियंका गाँधी से मुलाकात भी की थी।

शिवराज सिंह ने खाली किया मुख्यमंत्री आवास श्यामला हिल्स, अब ये होगा नया ठिकाना

लोकसभा को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने जारी की स्थानांतरण नीति, 3 साल से जमे अधिकारी हटेंगे

मानव तस्करी के शक में रोके गए विमान के यात्रियों ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -