मिशन लोकसभा: बसपा जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची, ब्राह्मण-मुस्लिम गठजोड़ पर है पूरा ध्यान

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव आयोग जल्द ही आम चुनावों की तारीखों का आधिकारिक ऐलान कर देगा. कांग्रेस, सपा और सीपीआई ने चुनावों से सम्बंधित पहला कदम उठाते हुए कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है.

बलूच विद्रोहियों ने उड़ाई पाकिस्तान की गैस पाइपलाइन, धमाके में 4 जवानों की मौत

इसी बीच बसपा के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बसपा के उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार तक सामने आ सकती है. उल्लेखनीय है कि सपा, बसपा और रालोद में हुए गठबंधन के बाद यूपी में बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उम्मीद की जा रही है कि बसपा टिकट बांटने में अपना पुराना सोशल इंजीनियरिंग का फॉर्म्यूला ही अपनाएगी. इस बार भी बसपा का पूरा धयान ब्राह्मण-मुस्लिम गठजोड़ पर केंद्रित होगा. 

एयर स्ट्राइक पर सिद्धू का बड़ा बयान, कहा सरकार को पेड़ और मकान में फर्क नहीं पता

सूत्रों के अनुसार इस बार बसपा की सूची में 10 सीटों पर दलित उम्मीदवारों को भी जगह मिल सकती है. इसके अलावा यह संभावना भी जताई जा रही है कि करीब 9 ब्राह्मणों को भी बसपा का टिकट दिया जा सकता है. मुस्लिम वोट बैंक को अपने पक्ष में करने के लिए बसपा से 9 मुस्लिमों को भी टिकट दिया जा सकता है. इसके बाद बची हुई अन्य सीटों पर बसपा ओबीसी और क्षत्रिय प्रत्याशियों को उतार सकती है.

खबरें और भी:-

यूपी में संगठन स्तर पर तैयार हुई बीजेपी, आज मंत्रियों समेत कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारियां

ग्वालियर : आज संघ की बैठक में शामिल होंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह का दावा- चोरी नहीं हुए राफेल के दस्तावेज, झूठ बोल रहे राहुल गाँधी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -