शहर में लगे थैला एटीएम को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
शहर में लगे थैला एटीएम को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
Share:

इंदौर। प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत, शहर में पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए पांच स्थानों पर थैला एटीएम लगाई गई थी। जिसे अब अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा है। लोग अब इसका उपयोग करने लगे हैं। हाल ही में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स में आए मेहमानों को ध्यान में रखते हुए इन मशीनों को पहले सिर्फ 56 दुकान में लगाया था। फिर सराफा के साथ-साथ और पांच स्थानों पर लगाया गया। जरूरत पड़ने पर पोलीथीन का उपायों न करते हुए लोग इसका उपयोग करें इस बात का खास ध्यान रखा गया है। कई बार ऐसी स्थिति बनती है कि, अपना सामान रखने के लिए ग्राहकों के पास थैली या बैग नहीं होता, तब उन ग्राहकों के लिए यह मशीन उपयोगी साबित होती है। सराफा और 56 दुकान में खान-पान की वस्तुएं ज्यादा खरीदी जाती है इसलिए इन मशीनों को यहां लगाया गया है।

बाज़ार में आने वाले ग्राहक या यहां पर घूमने आए टूरिस्ट को झोले की जरूरत पड़ती है तो, उनके लिए यह मशीन काफी उपयोगी है। सब्जी बाज़ार के लिए भी या मशीन बेहद उपयोगी है। कई बार लोग शाम को ऑफिस से घर लौटते समय सामान की खरीदी करते है लेकिन बैग लाना भूल जाते है, तब उनके लिए भी यह मशीन काफी उपयोगी साबित होती है। निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल के अनुसार शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक बंद है, जिसके चलते अभी पांच स्थानों पर थैला एटीएम लगाई गई है। अगर इनका रिपॉन्स ज़्यादा अच्छा मिलता तो इन मशीनों को शहर में और जगह भी लगाया जाएगा।

इस मशीन की खास बात यह कि, इसमें 10 रु. का नोट डालकर यह कपड़े का थैला प्राप्त किया जा सकता है। वहीं 5-5 रु. के दो सिक्के डालकर या फिर यूपीआई का उपयोग कर भी इसे प्राप्त किया जा सकता है। हर बार 10 रु. भुगतान कर मशीन से झोला प्राप्त किया जा सकता है

कपडा गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जल कर हुआ खाक

युवक के गले में फंसा चाइनीज मांझा, बाल बाल बची जान

कई सालो से नाम बदलकर रह रहा था आरोपी, इंदौर में पुलिस ने दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -