कई सालो से नाम बदलकर रह रहा था आरोपी, इंदौर में पुलिस ने दबोचा
कई सालो से नाम बदलकर रह रहा था आरोपी, इंदौर में पुलिस ने दबोचा
Share:

इंदौर। नाम बदलकर रह रहे एक युवक को पुलिस ने इंदौर में गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक का नाम मोहम्मद सादिक बताया गया है। आरोपी सादिक इंदौर के स्कीम नंबर 78 में वेदप्रकाश बनकर रह रहा था। लसूड़िया पुलिस ने सुप्रीम ट्रांसपोर्ट साल्यूशन लिमिटेड कंपनी में काम करने वाले मोहम्मद सादिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके खिलाफ खुफिया जांच एजेंसी ने भी कुछ जानकारी जुटाई है। पुलिस का मानना है कि, व्यापारिक लाभ के लिये धोखाधड़ी की साजिश रची है। लेकिन जांच एजेंसी का मानना है कि, मामला कुछ और ही है। आरोपी ने आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसे और भी कई सारे महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट बनवा लिये थे। पूछताछ के बाद उसने बताया कि, उत्तरप्रदेश में ही उसने 10वीं की फर्जी मार्कशीट बनवाली थी जिसकी मदद से यह सारे डॉक्यूमेंट बनवाए। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जानकारी मांगी है। पुलिस इस बात की छान-बिन में जुटी है कि, सादिक कोई गोपनीय जानकारी जुटाने में तो नहीं लगा था। आरोपी 3 दिन के लिए पुलिस की रिमांड पर है, जिसके चलते पुलिस उसे उत्तरप्रदेश ले जाकर भी पूछताछ करेगी। ट्रांसपोर्ट संचालक ने बताया की, आरोपी की हरकतें संदिग्ध थी, लेकिन उसके मकान मालिक को उस पर कभी शक नहीं हुआ। जब पुलिस ने उसके घर के आस-पास के लोगो से पूछताछ की तो लोगो ने बताया कि, वह किसीसे ज़्यादा बात नहीं करता था। पुलिस को उसके पास से मिले राशन कार्ड में हर महीने राशन ले जाने की एंट्री भी है।

उसके यहां से आए एक शादी के कार्ड की मदद से वह पकड़ा गया। उसके परिवार के कई सदस्यों के नाम हिंदू नामो से मिलते-जुलते हैं। वहीँ कार्ड में बच्चों के नाम कूकू, अभि, यश और वंश वह भी हिंदू जैसे हैं।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात जागरूकता के संबंध में दिलाई गई शपथ

गिरफ्तार हुआ करणी सेना का 'गालीबाज' नेता

इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, अचानक पलट गई यात्रियों से भरी बस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -