युवक के गले में फंसा चाइनीज मांझा, बाल बाल बची जान
युवक के गले में फंसा चाइनीज मांझा, बाल बाल बची जान
Share:

नीमच से राजेन्द्र सिंह राठोड़ की रिपोर्ट

नीमच। चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध लगा हुआ है उसके बावजूद इसकी बिक्री हो रही है। चाइनीज मांझे से दो पहिया वाहन चालकों की गर्दन कटने जैसे कई मामले सामने आते रहे है। वहीं अब प्रदेश के नीमच में चाइनीज मांझे से एक युवक की गर्दन कटने का मामला सामने आया है, युवक की जान बच गई है जिसका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

यह घटना SP कार्यालय और विधायक निवास के नजदीक सब्जी मंडी के पास की है, जहां 22 वर्षीय युवक रौनक पिता मनीष मुगल श्रीनाथ निवासी विकास नगर नीमच वहां गुजर रहा था। इस दौरान उसके गले में चायना की डोर फस गई, चालक कुछ समझता उससे पहले वह गिर गया। वहां मौजूद आसपास के युवकों ने उसे गिरता देख पास गए तो देखा गले में चाइनीज मांझा फसा हुआ था, वे उसे तुरंत जिला चिकित्सालय ले गए। युवक की किस्मत से गले मे मांझे ने साइड से काटा था, जिससे चिकित्सक के टांको से राहत मिल गई।

प्रदेश के अन्य शहरों में चाइनीज मांझे के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की है, लेकिन नीमच में चायना डोर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जबकि कई लोग चोरी छिपे शहर में चाइनीज मांझा बेच रहे है। इसी का नतीजा है कि शनिवार को एक युवक चायना के मांझे की चपेट में आ गया और घायल हो गया। नीमच प्रशासन ने प्रदेश में अनेक जिले में चाइनीज मांझा बेन होने के बाद भी यहां कोई कार्यवाही नही की, ये तो किस्मत थी रौनक की जो छोटी सी घटना घटी अन्यथा क्या होता कह नही सकते। ये महीना ऐसे ही पतंगबाजी का है और नीमच में धड़ल्ले से चाइनीज मांझा बिक रहा है, पुलिस प्रशसन को इस दिशा में कठोर कार्रवाई करना जरूरी है।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात जागरूकता के संबंध में दिलाई गई शपथ

गिरफ्तार हुआ करणी सेना का 'गालीबाज' नेता

इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, अचानक पलट गई यात्रियों से भरी बस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -