पल्सर लवर्स के लिए बुरी खबर, जल्द बंद होगी इस मॉडल की बिक्री

यदि आप बजाज पल्सर बाइक के शौकीन हैं तो इस बात से आपको हैरानी होगी. दरअसल कंपनी अपनी सबसे फेमस बाइक पल्सर 220F को अब बंद करने का फैसला कर लिया है.  जहां इस बारें में कहा गया है कि कंपनी ने अब इस बाइक का उत्पादन करना बंद कर चुकी है. अब बाजार में इसका अंतिम बैच ही बिक्री के लिए उपलब्ध है. वर्ष 2007 में आई यह बाइक अपनी लुक और कम बजट में अच्छे फीचर्स के लिहाज से लोगों को भी खूब पसंद आई थी. आखिर किस वजह से इसने करीब 15 साल तक बाजार पर राज किया.

सितंबर 2021 में बिकी थीं 4108 यूनिट्स: इस बाइक को Bajaj ने 2007 में लॉन्च कर दिया था. कम दाम में बेहतर फीचर और स्पोर्ट्स बाइक जैसा अनुभव करवाने वाली इस गाड़ी ने लॉन्चिंग के उपरांत से ही अच्छा परफॉर्म कर लोगों का दिल जीत लिया. बिक्री के केस में इस बाइक ने निरंतर अच्छा रिकॉर्ड बनाया है. अगर सितंबर 2021 की बात की जाए तो इस बाइक की 4108 यूनिट्स को बेचा गया था. बीते माह  में Bajaj ने बाजार में दो नए मॉडल Pulsar N250 और Pulsar F250 को लॉन्च किया था. चर्चा है कि कंपनी इन दोनों नई बाइक से ही Pulsar 220F को रिप्लेस करने का निर्णय कर लिया है.  

कमाल के थे फीचर्स: इस बाइक में 220cc का एयर ऑइल कूल्ड, 2 वॉल्व सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ दिया जा रहा है,  यह 8500rpm पर 20.1l bhp की पावर और 7000rpm पर 18.55Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जिसके अतिरिक्त इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी शामिल है. बाइक 1 लीटर पेट्रोल पर 40 किलोमीटर का माइलेज देगी. आपको इस बाइक के फ्रंट में 5 स्टेफ एडजस्टेबल टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिलता है. जिसके अतिरिक्त रियर में नाइट्रॉक्स ऑब्जर्बर्स भी मिलता है. इस बाइक की एक्स-शोरूम का मूल्य तकरीबन 1.34 लाख रुपये है.

काठमांडू-वाराणसी बाइक रैली आज से

यूपी में गिरफ्तार किया गया चोरी की बाइक बेचने वालों का समूह

शानदार फीचर्स के साथ मिल रही यामाहा की नई बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -