शानदार फीचर्स के साथ मिल रही यामाहा की नई बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने इंटरनेशनल बाजारों के लिए नई 2022 XSR900 मोटरसाइकिल को लॉन्च करने वाली है। नई स्पोर्ट्स बाइक को एक्सटीरियर लुक के साथ ही कई तरह के नए अपडेट भी किए गए है। बाइक को एक नया एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ अपडेट किया गया है जिसने बाइक पहले की तुलना में बहुत ही हल्की है। कंपनी का कहना है कि बाइक की हैंडलिंग पहले से बेहतर हुई है।  जानकारी है कि नया एल्यूमीनियम फ्रेम ज्यादा मजबूती प्रदान करता है।  जिसके अतिरिक्त, कंपनी ने नई बाइक के व्हीलबेस में भी परिवर्तन किया है जो कि पहले से लंबी है। जबकि बाइक पर स्पोर्टियर और अधिक रिस्पॉन्सिव स्टीयरिंग के लिए हेडस्टॉक को अपग्रेड कर दिया गया है।

लुक और स्टाइल: बाहर के एक्सटीरियर की बात की जाए तो, बाइक का डिजाइन और लुक 1970 के दशक से इंस्पायर्ड है। गोल्डन फ्रंट फोर्क और व्हील्स के साथ  चौड़ा हैंडलबार भी मिल रहा है। नई बाइक में नया फ्यूल टैंक भी मिल रहा है और टेल सेक्शन भी कुछ इसी तरह है। नए वेरिएंट के साथ, बाइक को एक फुल LED लाइटिंग पैकेज भी दिया जा रहा है।

इंजन और पावर: नए वेरिएंट की बाइक में एक बड़ा 889cc इंजन मिल रहा है। यह इंजन पिछली 846 सीसी इंजन को बदल दिया गया है। यह इंजन अधिक डिस्प्लेसमेंट के अतिरिक्त 4 bhp अधिक पावर जेनरेट करता है जो अब 117.3 bhp है। 

ब्रेकिंग और सस्पेंशन: अपडेटेड पावरट्रेन के अतिरिक्त, ब्रेकिंग सेटअप को ब्रेम्बो रेडियल मास्टर सिलेंडर और एडजस्टेबल लीवर के साथ भी अपडेट कर दिया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो, बाइक में पहले की तरह फुल एडजस्टेबल केवाईबी गोल्ड एनोडाइज्ड फोर्क्स और एक एडजस्टेबल केवाईबी मोनोशॉक का उपयोग किया गया है। 2022 के लिए, बाइक में एक नई 3.5-इंच TFT स्क्रीन मिली है जो पिछले मॉडल में मिलने वाली गोल LCD यूनिट को बदला गया है।

सेफ्टी फीचर्स और कलर: बाइक के कुछ प्रमुख राइडर एड्स और सेफ्टी फीचर्स में 4 ride modes, लीन एंगल सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ-साथ स्लाइड और wheelie control जैसे कई फीचर्स भी शामिल है। बाइक को दो कलर ऑप्शन- लीजेंड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में पेश किया गया है। 

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के 52 साल पुरे, शेयर की पहली फिल्म की जबरदस्त तस्वीर

पासपोर्ट रिन्यू के बदले नियम! अब घर बैठे इन आसान स्टेप्स से कर सकेंगे ये काम

पाकिस्तान ने एक बार फिर की नापाक हरकत, भारतीय नाव पर चलाई गोली, गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -