काठमांडू-वाराणसी बाइक रैली आज से
काठमांडू-वाराणसी बाइक रैली आज से
Share:

काठमांडू: रॉयल एनफील्ड, काठमांडू के सहयोग से काठमांडू के भारतीय दूतावास में 11-16 नवंबर तक नेपाल और भारत के दो महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और धार्मिक केंद्र काठमांडू और वाराणसी के बीच "पशुपतिनाथ-काशी विश्वनाथ अमृत महोत्सव मोटरसाइकिल रैली" का आयोजन कर रहा है ।

दूतावास की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस रैली में लगभग 50  भारतीय और नेपाली नागरिकों के शामिल होने की उम्मीद है । इस रैली का उद्देश्य लोगों  के बीच संबंधों को बढ़ावा देकर भारत और नेपाल के बीच सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करना है ।

रैली के दौरान बाइकर्स मोतिहारी जाएंगे, जहां महात्मा गांधी ने 1917  में चंपारण सत्याग्रह की शुरुआत की थी|सारनाथ, जहां भगवान बुद्ध ने आत्मज्ञान प्राप्त करने के बाद अपना पहला उपदेश दिया और गोरखनाथ मठ, एक पवित्र मंदिर जो भारतीयों और नेपाली दोनों द्वारा के  पूजनीय है।

हालांकि नेपाल और भारत के बीच सांस्कृतिक संबंध सदियों पुराने हैं, लेकिन यह भी सच है कि जब तक लोगों के बीच संबंधों में सुधार नहीं होता , तब तक अंतर-देशीय संबंधों में सुधार नहीं होता है । इस मोटरसाइकिल रैली का उद्देश्य नेपाल और भारत के बीच मित्रता के प्रतीक के रूप में लोगों से लोगों के बीच संबंधों के महत्व को उजागर करना है । नेपाल सरकार के संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री प्रेम बहादुर आले ने गुरुवार को काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर के मैदान से बाइक रैली शुरू कर दी है ।

 

तालिबान का खौफ, अफगानिस्तान से पलायन कर ईरान पहुंचे 3 लाख लोग

हॉकी Jr.World कप: विवेक सागर प्रसाद 18 सदस्य टीम के कप्तान बने

होइस ने सऊदी सैन्य ठिकाने पर बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण करने का दावा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -