हमले के एक माह बाद फिर खुली बाचाखान यूनिवर्सिटी
हमले के एक माह बाद फिर खुली बाचाखान यूनिवर्सिटी
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की बाचाखान यूनिवर्सिटी फिर से विद्यार्थियों के लिए खोल दी गई। दरअसल तालिबान समर्थित आतंकवादियों द्वारा इस विश्वविद्यालय परिसर में हमला कर दिया गया था। यहां गोलीबारी और विस्फोट से करीब 21 लोग मारे गए थे। मारे गए लोगों में अधिकांश विद्यार्थी थे, इन विद्यार्थियों के सिर में गोलियां मार दी गई थीं। देश के अशांत पश्चिमोत्तर हिस्से में स्थित इस विश्वविद्यालय में दहशत का माहौल था लेकिन अब विश्वविद्यालय को कड़ी सुरक्षा के बीच खोल दिया गया।

सिक्युरिटी के तोर पर प्रोफेसरों और टीचर्स को लाइसेंसी हथियार ले जाने की इजाजत होगी। हालाँकि उन्हें हथियार छिपाकर रखना होगा। वे क्लास में इन्हें दिखा नहीं सकेंगे। स्टूडेंट्स भी हथियार ला सकते हैं, लेकिन जो लेकर आएंगे, उन्हें कैम्पस के गेट पर जमा करना होगा। इसके अलावा वहां महिला कमांडो की भी तैनाती की गई है

विश्वविद्यालय फिर से खोले जाने के कारण विद्यार्थी और प्रशासनिक अमला खुश था। कुलपति फजल रहीम मारवत ने चारसद्दा में स्थित इस विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों और प्रोफेसर्स का स्वागत किया। यह विश्वविद्यालय करीब 1 माह तक बंद रहा था। अब इस विश्वविद्यालय में शेष अध्यापन कार्य किया जाएगा। विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स के बीच सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -