सिपाही से सीधे DSP बनीं 'बबली', गर्भवती होने के बाद भी करती रही मेहनत
सिपाही से सीधे DSP बनीं 'बबली', गर्भवती होने के बाद भी करती रही मेहनत
Share:

पटना: सोशल मीडिया पर बिहार की महिला कांस्टेबल बबली की कहानी ख़बरों में है। बबली अब DSP बनने जा रही हैं। बबली ने कॉन्स्टेबल की नौकरी के साथ ही BPSC परीक्षा की तैयारी की और तीसरे अटेम्प्ट में सेलेक्ट हो गईं। बबली की 7 महीने की एक बेटी भी है। बेटी की देखभाल के साथ-साथ नौकरी करना तथा पढ़ाई भी चालू रखना सरल नहीं था, किन्तु बबली ने साबित कर दिया कि मेहनत एवं लगन से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। 

बता दें कि बबली ने BA तक की पढ़ाई की है। उन्होंने वर्ष 2015 में कॉन्स्टेबल के तौर पर पुलिस में नौकरी आरम्भ की थी। हाल में उनकी तैनाती बेगूसराय जिले में पुलिस लाइन में थी। अब BPSC क्लियर करने के पश्चात् अब वो DSP की ट्रेनिंग पर जाने वाली हैं। बबली की कामयाबी पर बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने उन्हें सम्मानित किया। एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि जिला बल की होनहार सिपाही ने ड्यूटी के पश्चात् वक़्त निकाल कर ना केवल अपना सपना साकार किया है बल्कि उन्होंने सहकर्मियों  के लिए प्रेरणास्रोत बनी है।

बबली बोलती हैं कि मेरे परिवार की आर्थिक हालात बहुत अच्छी नहीं थी। इस कारण उन्होंने वर्ष 2015 में कॉन्स्टेबल की नौकरी जॉइन की थी। किन्तु नौकरी के साथ पढ़ाई नहीं हो पा रही थी। मेंस एग्जाम क्लियर नहीं हो पा रहा था। ऐसे में इस बार मेंस की तैयारी के लिये पटना चली गई थीं। परिवारवालों ने भी पूरा समर्थन किया। अब एग्जाम क्लियर कर बहुत अच्छा फील हो रहा है। बबली को यह कामयाबी तीसरे प्रयास में मिली है। गर्भवती रहने के दौरान ही बबली ने बहुत तैयारी की तथा मेंस क्लियर किया था। आज उसे 7 माह की एक बच्ची है। अब वह ट्रेनिंग कर DSP बनकर प्रदेश की सेवा करेंगी। बबली की इस कामयाबी पर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। 

न्यू सिटी की दौड़ में शामिल हुए MP के ये 3 शहर, विकास पर खर्च होंगे 1000 करोड़

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इन नेताओं ने छोड़ी पार्टी

क्या एशिया कप 2022 बनेगा विराट कोहली की दमदार वापसी की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -