इस दीपावली न खरीदें चीन के प्रोडक्ट
इस दीपावली न खरीदें चीन के प्रोडक्ट
Share:

नई दिल्ली : योग गुरू बाबा रामदेव ने देश में एक बार फिर स्वदेशी का अलख जगाया है। इस बार उन्होंने चीन के उत्पादों को लेकर विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि इस दीपावली पर चीन के उत्पाद न खरीदें। वह चीन जो आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान का साथ दे रहा है उसके द्वारा तैयार की गई भगवान राम, कृष्ण की और अन्य मूर्तियां न खरीदें। दरअसल योग गुरू बाबा रामदेव ने इस मामले में कहा कि भगवान राम और श्रीकृष्ण की चीन निर्मित मूर्तियां और लाईट्स बड़े पैमाने पर आ गई हैं।

कुछ लोग इन लाईटों को खरीदकर ले भी आए हैं इतना ही नहीं देश की एकता और अखंडता को इससे एक बड़ा खतरा है। देश में चीन की वस्तुओं का बहिष्कार भी होना चाहिए। चीन तभी समझ पाएगा कि उसके लिए भारत किस तरह से महत्वपूर्ण है। बाबा रामदेव ने कहा कि चीनी सामग्री का बहिष्कार करने चीन नियंत्रण में आएगा और उसकी अर्थव्यवस्था संभालने के लिए उसे भारत के सामने मजबूर होना होगा।

योग गुरू बाबा रामदेव ने मुस्लिम समुदाय के तीन तलाक की बात का विरोध किया और कहा कि तीन तलाक महिलाओं और मानवता के विरूद्ध है। मुस्लिम धर्मगुरूओं को इस मामले में न्याय करना होगा। बाबा रामदेव ने एनएसजी में भारत की मौजूदगी और चीन के रवैये को लेकर कहा कि यदि पाकिस्तान की ओर चीन के अनावश्यक झुकाव और अप्रत्यक्षतौर पर उसके द्वारा आतंक को समर्थन दिए जाने का विरोध करना है तो हमें चीनी सामान की बिक्री पर रोक लगा देना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -