'सर्जरी और इमरजेंसी में एलोपैथी....', बाबा रामदेव ने फिर दे डाला बड़ा बयान

Jun 10 2021 09:00 AM
'सर्जरी और इमरजेंसी में एलोपैथी....', बाबा रामदेव ने फिर दे डाला बड़ा बयान

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव एलोपैथी वाले बयान को लेकर कई दिग्गजों द्वारा आलोचना का सामना कर रहे हैं और डॉक्टर बिरादरी उनसे खासा नाराज है. अब बाबा रामदेव ने इन विवादों को समाप्त करने की पहल की है. बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी दुश्मनी किसी भी संगठन से हो ही नहीं सकती. उन्होंने कहा कि सर्जरी और इमरजेंसी के लिए एलोपैथी श्रेष्ठ है, इसमें कोई दो मत नहीं है.

बाबा रामेदव ने यह भी कहा कि अब सरकार को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चार धामयात्रा की छूट देनी चाहिए. बाबा रामदेव बुधवार को उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के साथ योग्राग्राम तक जाने वाली सड़क के लोकार्पण करने के बाद प्रेस कर्मियों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जो अच्छे डॉक्टर हैं वो धरती पर देवदूत और वरदान हैं, लेकिन जो डॉक्टर होकर गलत करता ही वह इंडिविजुअल की गलती है, ऐलोपैथी की गलती नहीं. उन्होंने कहा कि दवाओं के कई गुना ज्यादा दाम लेने के कारण जनऔषधि केंद्र खोलने पड़े.

उन्होंने कहा कि दवा के नाम पर किसी का शोषण न हो. अनावश्यक दवा और ऑपरेशन से सब बचें. सर्जरी और इमरजेंसी के लिए एलोपैथी श्रेष्ठ है, इसमें कोई दो राय नहीं, किन्तु जेनेटिक और Incurable बीमारियों का इलाज योग और आयुर्वेद है. बस इतनी सी बात है और कोई विवाद नहीं है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 8 पैसे की गिरावट पर बंद हुआ रुपया

कर्नाटक सीईटी 2021 परीक्षा की तिथि हुई घोषित

गिरावट पर बंद हुए सोने-चांदी, जानिए भाव