इतिहास में पहली बार लाइव दर्शन देंगे बाबा अमरनाथ, जानें कैसे देख सकेंगे आप ?
इतिहास में पहली बार लाइव दर्शन देंगे बाबा अमरनाथ, जानें कैसे देख सकेंगे आप ?
Share:

नई दिल्ली: बाबा अमरनाथ के भक्तों के लिए एक खुशखबरी है. श्रावण मास में भक्त बाबा बर्फानी भोलेनाथ की आरती का श्री अमरनाथ धाम से लाइव टेलीकास्ट देख सकेंगे. अमरनाथ धाम के इतिहास में ऐसा पहली दफा होगा, जब भक्त प्रसारण के माध्यम से लाइव आरती से जुड़ सकेंगे. बता दें कि इस वर्ष श्रावण मास सोमवार 6 जुलाई से शुरू हो रहा है.

श्रावण मास में अमरनाथ की पवित्र गुफा में सुबह-शाम आरती होगी, जिसका सीधा प्रसारण आप हर दिन सुबह 6 बजे और शाम 7 बजे देख सकेंगे. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने दूरदर्शन के साझा सहयोग से यह संभव होने जा रहा है. बता दें कि कोरोना संकट की वजह से भक्तों की अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई थी. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 21 जुलाई से हो सकती है. हालांकि इसे लेकर अभी तक बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले भक्तों का कठुआ के लखनपुर में टेस्ट होगा. साथ ही बुजुर्ग लोगों को यात्रा पर जाने से रोका जा सकता है. स्थानीय प्रशासन, लखनपुर में आने वाले श्रद्धालुओं के टेस्ट, रहन-सहन और खाने-पीने की तैयारियों में जुट गया है.

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

MSME सेक्टर के बल पर भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है तेजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -