छोटे से कमरे में रह रहा है 'स्लमडॉग मिलेनियर' का यह एक्टर, माँ ने मांगी मदद
छोटे से कमरे में रह रहा है 'स्लमडॉग मिलेनियर' का यह एक्टर, माँ ने मांगी मदद
Share:

आप सभी को याद होगी साल 2008 में आई फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर'। इस फिल्म को सात श्रेणियों में ऑस्कर अवॉर्ड दिया गया था। वहीं इस फिल्म की कहानी मुंबई की झुग्गियों के इर्द-गिर्द घूमती नजर आई थी। इस फिल्म की कहानी में झुग्गियों में रहने वाले कई बच्चों को मौका दिया गया था और इनमें अजहरुद्दीन मोहम्मद इस्माइल नाम का एक बच्चा भी शामिल था। उसने इस फिल्म में सलीम मलिक का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि इस फिल्म को मिली सफलता के बाद अजहरुद्दीन की जिंदगी एकदम से बदल गई थी और झुग्गियों में रहने वाले इस लड़के को फ्लैट दे दिया गया था। आपको बता दें कि यह फ्लैट जय हो ट्रस्ट (फिल्म में ए।आर।रहमान के गाने के आधार पर पड़ा नाम) की तरफ से दिया गया था।

इस फिल्म को रिलीज हुए अब 12 साल हो चुके हैं और अब अजहरुद्दीन 21 साल के हो गए हैं लेकिन इतने सालों बाद उनके पास जो था वह नहीं रहा है। जी हाँ, आज से छह महीने पहले उन्हें अपना 250 स्क्वायर फीट का 49 लाख का फ्लैट जो कि उसे सैंटाक्रूज वेस्ट में अनुराग प्लाजा में दिया गया था, उसे बेचकर नौपाडा इलाके की एक झुग्गी में जाना पड़ा है। जी हाँ, हाल ही में अपनी परिस्थितियों के बारे में अजहरुद्दीन ने कहा, ''शोहरत खत्म हो गई है। अब मुझे अपना परिवार चलाने के लिए कमाना ही पड़ेगा। मुंबई काफी भीड़-भाड़ वाली और दूषित जगह है। मैं झुग्गियों में पैदा हुआ था लेकिन वहां कभी वापस नहीं जाना चाहता था।'' इसी के साथ अजहरुद्दीन ने कहा कि, ''उनका परिवार लगातार आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहा था इस वजह से उसे फ्लैट बेचना पड़ा। अजहर ने फिल्म रिलीज होने के करीब एक साल बाद ही अपने पिता को खो दिया था।''

इस बारे में अजहर की मां ने कहा, ''पिछले तीन सालों से वह लगातार संघर्ष कर रहा है। हमने इसकी बीमारी पर काफी पैसा खर्च कर दिया है। हमारे सामने फ्लैट बेचने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था। मैं डैनी बॉयल से अपने बच्चे की मदद करने की गुहार लगाती हूं। उसे सहयोग और प्रेरणा की जरूरत है।'' वहीं अब घर बेचने के बाद अजहर अपनी मां के साथ तीन मंजिले इमारत के एक छोटे से कमरे (10X10 फीट) में रहते हैं और इसमें वह पांच अन्य लोगों - अजहरुद्दीन की बहन, उनके पति और उनके तीन बच्चों के साथ रहते हैं।

क्रिस गेल संग नजर आई प्रीति जिंटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

मां की दूसरी शादी पर बेटी आलिया से पूछा गया ऐसा सवाल, एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी

ब्रेस्ट कैंसर हुई महिलाओं के साथ ताहिरा कश्यप ने मनाया अपना जन्मदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -