जेल से जल्द रिहा होंगे आज़म खान के बेटे अब्दुल्लाह, इनके खिलाफ दर्ज हैं 40 केस

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम की रिहाई की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. कोर्ट से जमानती भरने के बाद उनकी रिहाई के आदेश सीतापुर जेल भेज दिए गए हैं. अब वह जल्द ही जेल से रिहा हो जाएंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश में चुनावी मौसम है, तो ऐसे में अब्दुल्लाह आजम अपने पिता की अनुपस्थिति में उनके चुनाव के साथ ही सपा का सियासी मोर्चा भी संभालेंगे. 

बता दें कि अब्दुल्लाह आजम वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार टांडा से चुनाव लड़े थे और उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार नवाब खानदान के नवेद मियां को पटखनी देकर यह चुनाव जीता था. लेकिन सूबे में सत्ता परिवर्तन हुआ और अब्दुल्लाह आज़म पर चुनाव में धांधली के आरोप लगे, शिकायतें हुईं. दो जन्म प्रमाण पत्र एवं दो पैन कार्ड से संबंधित मामले मे तफ्तीश हुई और उनकी विधायकी ही चली गई.

वह फरवरी 2020 से पिता आजम खान के साथ सीतापुर की जेल में कैद थे. उन पर करीब 40 से अधिक केस दर्ज हैं, अब कोर्ट में उनकी रिहाई की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इससे संबंधित आदेश जेल पहुंच चुके हैं. अब्दुल्लाह आजम बहुत जल्द जेल से रिहा होकर अपने गृह जनपद पहुँचने वाले है. पिता आज़म खान की अनुपस्थिति में विधानसभा सीट पर पार्टी को मजबूत करना उनकी जिम्मेदारी होगी.

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -