आज़म खान को मिला एक और नोटिस, लक्ज़री रिसोर्ट के लिए भी हड़पी थी जमीन

आज़म खान को मिला एक और नोटिस, लक्ज़री रिसोर्ट के लिए भी हड़पी थी जमीन

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और रामपुर सीट से सांसद आजम खान जमीन हथियाने के 26 नए मामलों के बाद अब एक और करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले में घिर गए हैं. उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन हड़प करने को लेकर आज़म खान को नोटिस जारी किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन के एक बड़े टुकड़े पर कब्ज़ा करने के संबंध में अनियमितताओं का आरोप लगाया है. इस जमीन पर गेस्ट हाउस बनाया गया है. 

यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान के विरुद्ध सरकारी और गरीब किसानों की कृषि योग्य भूमि हथियाने के सिलसिले में लगातार मुक़दमे दर्ज होने के बाद अब सपा नेता को भूमाफिया घोषित किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी आज़म खान के निजी विश्वविद्यालय के खाते में विदेशों से दान मिलने से संबंधित कथित मनी लॉन्डरिंग के आरोपों की जांच कर रहा है. ईडी ने रामपुर पुलिस से आजम खान के खिलाफ दर्ज मुकदमों की लिस्ट मांगी है. 

इस बीच राज्य पुलिस ने आजम खान के स्टाफ को मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से संबंधित जमीन के सभी सौदों की जानकारी देने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है. पुलिस अधीक्षक (रामपुर) अजय पाल शर्मा ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने राजस्व रिकॉर्ड, भुगतान रसीद और जिनसे जमीन ली गई है उन पक्षों के साथ जमीन के अनुबंध का ब्योरा मांगा है. यह जमीन कई सौ करोड़ रुपए की बताई जा रही है. 

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में नक्सलियों से मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढेर

प्रेग्नेंट होने के सवाल पर अनुष्का ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'मुझे परेशान...'

यहां मिल रही सरकारी नौकरियां, योग्यता महज 12वीं पास