आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन ने आरोग्य सेतु ऐप के एकीकरण की घोषणा की
आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन ने आरोग्य सेतु ऐप के एकीकरण की घोषणा की
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने शुक्रवार को अपनी प्रमुख योजना, आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के हिस्से के रूप में आरोग्य सेतु ऐप के साथ एकीकरण की घोषणा की। एकीकरण के परिणामस्वरूप आरोग्य सेतु ऐप के उपयोगकर्ता एबीडीएम का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, एक उपयोगकर्ता ABDM के तहत अपना 14-अंकीय ABHA (आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाता) नंबर जनरेट कर सकता है।

मंत्रालय के अनुसार, ABHA नंबर का उपयोग वर्तमान और नए चिकित्सा दस्तावेजों, जैसे डॉक्टर के नुस्खे, लैब रिपोर्ट और अस्पताल के रिकॉर्ड को जोड़ने और पंजीकृत स्वास्थ्य पेशेवरों और स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं के साथ साझा करने के लिए भी किया जा सकता है।

"आरोग्य सेतु ने कोविड -19 महामारी के बीच एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है," आर.एस. शर्मा, एनएचए के सीईओ,  नतीजतन, मोबाइल एप्लिकेशन का एक बड़ा उपयोगकर्ता आधार है। क्योंकि टीकाकरण महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहायक है, इस व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली डिजिटल सार्वजनिक भलाई का पुनरुत्पादन अनिवार्य था। अब हम आरोग्य सेतु उपयोगकर्ताओं को एबीडीएम के लाभ उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे और उन्हें एबीडीएम के साथ आरोग्य सेतु के एकीकरण के लिए अपने समझौते के साथ डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र में शामिल होने में सक्षम बनाएंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि "हम जल्द ही इसे रोल आउट करेंगे।" उपभोक्ताओं के डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड की जांच करने की कार्यक्षमता।"

भाजपा ने सीएम हेमंत सोरेन पर लगाया गंभीर आरोप, की 'मुख्यमंत्री पद' से हटाने की मांग

ये 5 जगह भारत में हैं सबसे सस्ती, आज ही कर लें घूमने की प्लानिंग

भारत में COVID-19 टीकाकरण कवरेज 172.29 करोड़ से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -